spot_img

अमेरिका में बढ़े कोविड मरीज, 83 प्रतिशत संक्रमितों में डेल्टा वेरिएंट

HomeINTERNATIONALअमेरिका में बढ़े कोविड मरीज, 83 प्रतिशत संक्रमितों में डेल्टा वेरिएंट

दिल्ली। कोरोना महामारी (Corona Pandemic) ने एक बार फिर अमेरिका की चिंता बढ़ा दी है। अमेरिकी नागरिको के अंदर लगातार कोविड के लक्षण दिख रहे है। इन सबमे गंभीर बात यह है, कि 83 प्रतिशत से ज्यादा संक्रमितों के अंदर डेल्टा वेरिएंट मिला है। डेल्टा वेरिएंट के लक्षण ने अमेरिकी सरकार की चिंता बढ़ा दी है। आपको बता दे कि जुलाई के शुरुआत में ही अमेरिका में कोरोना (Corona Pandemic) के मामले बढऩे लगे हैं। मंगलवार को अमेरिकी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के निदेशक डॉ रोशेल वालेंस्की ने कहा कि यह संख्या 3 जुलाई से देखने को मिली है।

टीका ना लगाने वालों की मौत

डेल्टा वेरिएंट पर अमेरिका के मेडीसिन अधिकारी ने सीनेट स्वास्थ्य समिति के समक्ष कहा, सीडीसी का संदेश स्पष्ट रहता है। कोविड​​​​-19 वेरिएंट के प्रसार को रोकने का सबसे अच्छा तरीका बीमारी के प्रसार को रोकना है और टीकाकरण सबसे शक्तिशाली है। टीकाकरण न कराना इस महामारी को बुलावा दे रहा है। जिन इलाको में टीकाकरण का ऐवरेज कम है। वहां पर लोगों की मौत हो रही है।

आधी आबादी का हो चुका टीकाकरण

अमेरिका में अभी आधी आबादी के करीब लोगों का पूरा टीकाकरण हो चुका है। अलबामा, लुइसियाना, ओक्लाहोमा, मिसौरी, अर्कासंस, और मिसिसिपी राज्यों में संक्रमण दर सबसे अधिक है। इन जगहों पर सबसे कम टीकाकरण (Corona Pandemic) दर दर्ज की गई है।