spot_img

DGP DM Awasthi का IG को फ़रमान, अवैध शराब, सट्टा, जुआ पर चलाए अभियान

HomeCHHATTISGARHDGP DM Awasthi का IG को फ़रमान, अवैध शराब, सट्टा, जुआ पर...

रायपुर। अपराधों पर प्रभावी रोकथाम लगाने हेतु डीजीपी डीएम अवस्थी (DGP DM Awasthi) ने आज राज्य के सभी रेंज के पुलिस महानिरीक्षकों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में चिटफंड के मामलों में निवेशकों को धन वापसी, आदिवासियों पर दर्ज प्रकरणों की वापसी एवं राजनैतिक प्रकरणों की वापसी कार्रवाई हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

भैयाजी ये भी पढ़े : कवासी लखमा बोले, सरकार बस्तर में बड़े उद्योगों के पक्ष में…

अवैध शराब, सट्टा के विरुद्ध की जाने वाली कार्रवाई एवं लंबित प्रकरणों का निराकरण रेंज स्तर पर अभियान चलाकर कार्रवाई हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। डीजीपी अवस्थी ने सभी पुलिस महानिरीक्षकों को निर्देश दिये कि राज्य शासन के सर्वोच्च प्राथमिकता के बिंदुओं पर तत्परता से कार्रवाई करें।

डीजीपी डीएम अवस्थी (DGP DM Awasthi) ने सभी महानिरीक्षकों को निर्देश दिये कि उपरोक्त बिंदुओं पर प्रत्येक माह पुलिस अधीक्षकों की समीक्षा बैठक आयोजित करें।

उन्होंने कहा कि चिटफंड के प्रकरणों में शीघ्रता से कार्वराई करें जिससे निवेशकों को शीघ्रता से धन वापसी कराई जा सके। अवैध शराब, जुआ, सट्टा के कारोबार पर रोक लगाने हेतु प्रभावी कार्रवाई करें।

DGP DM Awasthi ने दिए अविलंब जांच के निर्देश

इधर डीजीपी ने अपराधों पर रोकथाम के लिये पुलिस महानिरीक्षक रेंज के सभी जिलों का आकस्मिक निरीक्षण करने कहा है। वहीँ उन्होंने ये भी कहा कि पुलिस की प्राथमिकता पीड़ितों को न्याय दिलाना है, इसके लिये लंबित प्रकरणों की शीघ्रता से जांच कराकर अपराधियों को सजा दिलायें।

भैयाजी ये भी पढ़े : भूपेश कैबिनेट : स्कूल खुलने पर हो सकता है फैसला, विधानसभा…

डीजीपी ने पुलिस विरूद्ध शिकायतों की अविलंब जांच के निर्देश दिये। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग विवेकानंद, रायपुर डॉ आनंद छावड़ा, बिलासपुर/सरगुजा रतन लाल डांगी, बस्तर सुंदरराज पी, पुलिस महानिरीक्षक सीआईडी सुशील चंद द्विवेदी सहायक पुलिस महानिरीक्षक यूबीएस चौहान, निरीक्षक आर एस पांडेय उपस्थित रहे।