spot_img

महंगाई कम करने को लेकर कांग्रेस का पैदल मार्च, प्रधानमंत्री के नाम सौपा ज्ञापन

HomeCHHATTISGARHमहंगाई कम करने को लेकर कांग्रेस का पैदल मार्च, प्रधानमंत्री के नाम...

रायपुर। महंगाई व ईधनों की कीमतों में की गयी वृद्धि के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पैदलमार्च निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया है। कांग्रेस ने महंगाई पर लगाम लगाने और पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन भी सौपा।

इस दौरान एआईसीसी के छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत तमाम कांग्रेसी कार्यकर्ता इस पैदल मार्च में शामिल हुए।

भैयाजी ये भी देखे : CGBSE : सिलेबस में कटौती रहेगी ज़ारी, छात्रों को मिलेंगे 6…

पीएम नाम कलेक्टर को सौपे ज्ञापन में कहा गया है कि “देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में तेजी से बढ़ोत्तरी के साथ-साथ आवश्यक वस्तुओं की आसमान छुती कीमतों से आज देश का हर वर्ग प्रभावित है। पिछले कुछ महीने में केन्द्र सरकार द्वारा लगभग 67 बार इंधन की कीमतों में बढ़ोत्तरी की है।

देश के समस्त शहरों में पेट्रोल / डीजल के दाम 100रू. प्रति लीटर से पार कर गया है, इसी तरह हर घरेलू सामान जैसे-खाद्य तेल, दाल सहित अन्य घरेलू दैनिक उपयोगी सामानों दामों में बेतहाषा वृद्धि देखा जा रहा है। जिसे रोका जाए और महंगाई काम करने उचित कदम उठाया जाए।”

जनता को लूट रही सरकार-मरकाम

इस पैदलमार्च के दौरान पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि “केन्द्र सरकार ने देश की गृहणियों, देश की महिलाओं, देश के आम आदमी, देश के साधारण व्यक्ति के घरेलू बजट पर डाका डालते हुए घरेलू गैस सिलेण्डर के मूल्यों में बढ़ोत्तरी कर अतिरिक्त बोझ डाल दिया गया है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल व एलपीजी गैस की कीमतों में लगातार कम हो रहा है, किन्तु केन्द्र सरकार पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस इन सबकी मूल्यों में इजाफा कर देश की जनता को लूटने का प्रयास कर रही है।”

राहत पहुंचाने का कृपा करें-यादव

एआईसीसी के छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव ने कहा कि “भारतीय जनता पार्टी के केन्द्र सरकार ने ईंधन व गैस पर अत्याधिक उत्पाद शुल्क लेकर महामारी की इस दौर में देश को आर्थिक मंदी की ओर धकेलते हुए, रोजगार- व्यवसाय को ठप्प कर देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है, जिससे बेरोजगारी बढ़ रही है।”

भैयाजी ये भी देखे : राहत : छत्तीसगढ़ में पहुंची Corona Vaccine की एक और खेप,…

डॉ. यादव ने कहा कि “इस ज्ञापन के माध्यम से हम माननीय प्रधानमंत्री जी से मांग करते है कि, देश में ईंधन/गैस पर अत्याधिक उत्पाद शुल्क वापस लेने और महामारी, आर्थिक मंदी और अभूतपूर्व बेरोजगारी के समय में पहले से ही, पीड़ित उपभोक्ताओं को राहत पहुंचाने का कृपा करेंगे।