spot_img

Unlock Raipur : पहले ही दिन कलेक्टर एसएसपी पहुँचे बाजार, दुकानदारों से की अपील…

HomeCHHATTISGARHUnlock Raipur : पहले ही दिन कलेक्टर एसएसपी पहुँचे बाजार, दुकानदारों से...
रायपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन लगाया गया था। राजधानी में हुए अनलॉक (Unlock Raipur ) के पहले दिन ही शहर के कलेक्टर और एसएसपी एक्शन मोड पर दिखे। सुबह 7:00 बजे ही दोनों अफसर पूरे दलबल के साथ शास्त्री बाजार पहुंचे। जहां पर उन्होंने मास्क, फिजिकल डिस्टेंसिंग और कोविड-19 के लिए जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के विभिन्न दिशानिर्देशों के पालन को सुनिश्चित करने ग्राहक और दुकानदारों से अपील की। शास्त्री मार्केट में जिले के कलेक्टर एस भारतीदासन और एसएसपी अजय यादव ने दौरा किया। इस दौरान दोनों अफसरों के साथ निगम  का अमला भी साथ था। दोनों अधिकारियों ने सब्जी विक्रेता और खरीदारों से भी चर्चा कर कोरोना वायरस के संबंध में जारी गाइडलाइन को पालन करने के लिए अपील की।
                  शास्त्री मार्केट के बाद दोनों अफसर अनलॉक रायपुर (Unlock Raipur) के बीटीआई ग्राउंड में लग रहे सब्जी बाजार में पहुँचे। यहां भी उन्होंने बाजार के लिए की गई व्यवस्था, फिजिकल डिस्टेंसिंग मास्क समेत अन्य सुविधाओं का जायजा लिया, और कोरोना वायरस के लिए जारी गाइडलाइन का पालन कराने के लिए अफसरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि राजधानी रायपुर में 22 सितंबर से 28 सितंबर तक टोटल लॉकडाउन लगाया गया था। इस दौरान सब्जी और फल विक्रय पर भी रोक लगाई गई थी। जिसके बाद आज बाजार खुलने के साथ ही जिले के कलेक्टर और एसएसपी ने विभिन्न बाजारों का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया है।
रात 8 बजे तक कारोबार

Unlock Raipur में सराफा, कपड़ा, ऑटोमोबाइल, किराना व सुपर बाजार, इलेक्ट्रॉनिक्स समेत सारे संस्थान आज से रोजाना की तरह खुलेंगे, लेकिन रात आठ बजे तक ही कारोबार की अनुमति दी गई है। सभी दुकान संचालकों को कोरोना के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का पालन करना जरूरी होगा।