spot_img

बिहार चुनाव: सीटों के बंटवारे पर BJP-LJP में बातचीत, BJP ने दिया ये ऑफर

HomeNATIONALबिहार चुनाव: सीटों के बंटवारे पर BJP-LJP में बातचीत, BJP ने दिया...

पटना. बिहार (Bihar election) में विधानसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद राजनैतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी बिसात बिछाना शुरु कर दिया है। विधानसभा चुनाव को लेकर अब तक एनडीए में सीटों को बटवारे को लेकर स्थित स्पष्ट नहीं है।  सीटों के बंटवारे को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) और बीजेपी के बीच बातचीत हुई।

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के पत्र लिखने के बाद यह बातचीत हुई। पार्टी सूत्रों ने मंगलवार को मीडियाकर्मियों को यह जानकारी दी है। सूत्रों के अनुसार चिराग पासवान ने पत्र लिखकर 42 सीटें या 32 सीटें, दो MLC और यूपी से एक राज्यसभा सीट दिए जाने की मांग की है। चिराग के पत्र पर बीजेपी ने फिलहाल 27 विधानसभा सीटों और दो एमएलसी सीटों की पेशकश की गई है। LJP को BJP के कोटे से सीटें दी जाएंगी। पार्टी सूत्रों की मानें तो बीजेपी के प्रस्ताव पर एलजेपी एक या दो दिन में निर्णय ले सकती है।

143  सीटों पर LJP खड़ा करेगी उम्मीदवार

पार्टी सूत्रों की मानें तो LJP विधानसभा (Bihar election) की 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है। कहा जा रहा है कि अगर बात नहीं बनी तो एलजेपी, एनडीए (NDA) से अलग होकर चुनावी मैदान में उतर सकती है। चिराग पासवान प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा को अलग-अलग पत्र लिख चुके हैं। पासवान ने सीटों के बंटवारे पर चर्चा न होने का मुद्दा सभी पत्रों में उठाया है।

दो दिन में शुरू होगा नामांकन

बिहार (Bihar election) में दो दिन बाद पहले चरण के लिए नामांकन का सिलसिला शुरू हो जाएगा, लेकिन अभी तक NDA में सीटों के बंटवारे पर स्थिति साफ नहीं है। हाल ही में चुनाव आयोग की ओर से बिहार विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम जारी किया गया है। तीन चरणों में बिहार विधानसभा का चुनाव होगा।