spot_img

Lockdown : छत्तीसगढ़ का ये जिला मंगलवार को टोटल लॉकडाउन, ज़ारी हुआ आदेश

HomeCHHATTISGARHBILASPURLockdown : छत्तीसगढ़ का ये जिला मंगलवार को टोटल लॉकडाउन, ज़ारी हुआ...

कोरबा। छत्तीसगढ़ में कोरोना के आंकड़ें भले ही काम हो गए हो, पर कुछ जिलों में इसकी बढ़त देखी जा रही है। इस बढ़त की रोकथाम के लिए साप्ताहिक लॉकडाउन और कोरोना प्रोटोकॉल के कड़ाई से पालन का रास्ता जिला प्रशासन ने निकाला है।

इधर सूबे के स्वास्थ्य महकमे ने कोरोना की तीसरी लहर के चलते पहले ही तैयारियों पर ज़ोर देकर मुस्तैद रहने की हिदायत सभी जिला प्रशासन को दे रखी है।

भैयाजी ये भी देखे : अवैध शराब बिक्री और रेत खनन पर भड़के मंत्री डहरिया, अफसरों…

इस लिहाज़ से छत्तीसगढ़ के कोरोबा जिले में बढ़ते मामलों को देखते हुए मंगलवार को टोटल लॉकडाउन का फैसला लिया है। इस संबंध में आज कोरबा कलेक्टर रानू साहू ने आदेश भी ज़ारी कर दिया है। दरअसल कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कलेक्टर साहू ने व्यापारिक संगठनों के साथ एक बैठक की थी।

इस बैठक में जिलें में मंगलवार को संपूर्ण लॉकडाउन का फैसला लिया गया है। हालाँकि इस कंप्लीट लॉकडाउन के अलावा सप्ताह के बाकी दिनों में सभी दुकानों अपने पूर्व निर्धारित समय के मुताबिक ही खुलेंगी और बंद होगी। यानी कोरबा में सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक सप्ताह भर कारोबार चलेगा, केवल मंगलवार टोटल लाकडाउन लगाया जाएगा। वहीँ मंगलवार को सभी इमरजेंसी सेवाओं सुचारु रूप से संचालित होंगी।

ग्रामीण अंचल में फिलहाल राहत-साहू

कोरबा कलेक्टर रानू साहू ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि “व्यापारी संगठन से चर्चा के बाद जिले में मंगलवार को एक दिन का टोटल लॉकडाउन लगाया जा रहा है। जिसमें सभी व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद करने में पूर्ण सहमति जताई है।

भैयाजी ये भी देखे : Sex Racket : पुलिस से बचने महिला ने लगाई थी छलांग,…

उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि ये लॉकडाउन केवल शहरी क्षेत्र में पुरी सख्ती के साथ लगाया जा रहा है, जिस्ले के ग्रामीण अंचलों में फिलहाल इसका कोई प्रभाव नहीं होगा। वहीँ उन्होंने सभी से सार्वजानिक स्थान, बाजार और विभिन्न कार्यक्रमों में कोविड प्रोटोकाल के सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी अफसरों को देने की बात कहीं है।”