spot_img

बिजली गिरने से 11 की मौत: सेल्फी ले रहे…

HomeNATIONALCOUNTRYबिजली गिरने से 11 की मौत: सेल्फी ले रहे…

जयपुर में बिजली गिरने से 11 की मौत: सेल्फी ले रहे थे वो सब- जयपुर के पास 12वीं सदी के आमेर पैलेस के सामने आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। यह घटना उस समय हुई जब राजस्थान की राजधानी में बारिश के बीच लोग वॉच टावर पर सेल्फी ले रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब बिजली गिरी उस वक्त दर्जनों लोग वॉच टावर पर मौजूद थे. दहशत में वॉच टावर से कूदने के कारण उनमें से कई घायल हो गए। बताया जा रहा है कि जब यह घटना हुई तब सत्ताईस लोग वॉच टावर और किले की दीवार पर थे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मारे गए लोगों के परिवारों को ₹5 लाख के मुआवजे की घोषणा की है।

आमेर पैलेस की घटना के अलावा, रविवार को राज्य भर से बिजली गिरने से नौ और लोगों के मारे जाने की खबर है – बारां और झालावाड़ में एक-एक मौत, कोटा में चार और धौलपुर जिलों में तीन की मौत। मारे गए लोगों में सात बच्चे थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मौतों पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा, “राजस्थान के कुछ इलाकों में बिजली गिरने से कई लोगों की जान चली गई है। लोगों की मौत से गहरा दुख हुआ है। मैं मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।” ट्वीट।

राजस्थान में रविवार को कई जगहों पर बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने सोमवार सुबह देश के उत्तरी क्षेत्र में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।