spot_img

पेट्रोल और डीजल की कीमत में गुरूवार को भी बढ़त, रायपुर में भी बढ़ी कीमतें

HomeINTERNATIONALBUSINESSपेट्रोल और डीजल की कीमत में गुरूवार को भी बढ़त, रायपुर में...

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमत में गुरुवार को भी इज़ाफ़ा हुआ है। इस हाड़ते में लगातार दूसरे दिन भी पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी जारी है। इस बढ़त की वज़ह से देश भर में पेट्रोल और डीजल की क़ीमत नई ऊंचाई को पार कर गईं है। बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 100.21 रुपये थी, जो आज 35 पैसे बढ़कर 100.56 रुपये प्रति लीटर हो गई। वहीं डीजल के दाम 89.62 रुपये प्रति लीटर जा पहुंची है।

भैयाजी ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ को एक्सीलेंस अवार्ड, मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतर परफार्मेंस

गौरतलब है कि देश में ईंधन की कीमतें पिछले दो महीने से अधिक समय से बढ़ रही हैं। बुधवार को बढ़ी हुई दर ने दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल की कीमतों ने सेंचुरी के मार्क को पार कर लिया। पेट्रोल की कीमत अब लगभग पूरे देश में 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक है। डीजल भी तेजी से इस दिशा में बढ़ रहा है।

बुधवार को भी बढ़ी थी कीमत

पेट्रोल की कीमतों में कुछ दिन के ठहराव के बाद एक बार फिर बुधवार को बढ़त दर्ज़ की थी। दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल की कीमत ने सेंचुरी मारी है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 35 पैसे बढ़ी, जिसके बाद यहाँ 100.21 रुपये प्रति लीटर पर पेट्रोल बेचा जा रहा है। वहीं कोलकाता में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 100.23 रुपये प्रति लीटर हो गई थी।

बुधवार की हुई बढ़त के साथ पेट्रोल की कीमत अब लगभग पूरे देश में 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक हो गई है। देश भर में जल्द ही 100 रुपये प्रति लीटर से ज़्यादा के आंकड़ें को छू लेगा। पेट्रोल के साथ ही डीजल की कीमत भी रफ़्तार पकडे हुए है। हालांकि बुधवार को डीजल की कीमतों में कुछ गिरावट दर्ज़ की गई है।

रायपुर में भी बढ़ी कीमतें

रायपुर में पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ रही है, क्योंकि कच्चे तेल की कीमतों में मजबूती का रुख दिखा है। रायपुर में आज पेट्रोल की कीमत 98.58 (8 जुलाई 2021) है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Petrol price : देश के चार महानगरों में सैकड़ा पार, रायपुर में भी बढ़ी कीमत

वही रायपुर में आज डीजल की कीमत 96.91 रु. प्रति लीटर है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में प्रतिदिन संशोधन किया जाता है, इसलिए यदि आप लंबी दूरी की यात्रा कर रहे है तो आपको बहुत नुकसान हो सकता है।