spot_img

थाईलैंड, रोमानिया, कजाकिस्तान और तुर्की के राजदूतों ने राष्ट्रपति को अपने परिचय पत्र प्रस्तुत किए

HomeNATIONALCOUNTRYथाईलैंड, रोमानिया, कजाकिस्तान और तुर्की के राजदूतों ने राष्ट्रपति को अपने परिचय...

नई दिल्ली । राष्ट्रपति ने आज एक वर्चुअल समारोह में थाईलैंड, रोमानिया, कजाकिस्तान गणराज्य और तुर्की गणराज्य के राजदूतों के परिचय पत्र स्वीकार किए। अपने परिचय पत्र प्रस्तुत करने वाले राजदूतों में

थाईलैंड की राजदूत पट्टारत होंगटोंग, रोमानिया की राजदूत डेनिएला मारियाना सेज़ोनोवटेन, कजाकिस्तान गणराज्य के राजदूत नूरलान झलगासबायेव और तुर्की गणराज्य के राजदूत फिरतसुनेल शामिल हैं।

इस अवसर पर राष्ट्रपति ने थाईलैंड, रोमानिया, कजाकिस्तान और तुर्की के राजदूतों को उनकी नियुक्ति पर शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि भारत के इन सभी देशों के साथ बहुत मधुर और मैत्रीपूर्ण संबंध हैं। हमारे संबंध शांति और समृद्धि के सामान्य दृष्टिकोण में बहुत गहरे हैं।

राष्ट्रपति ने कहा कि भारत सामूहिक स्वास्थ्य और आर्थिक कल्याण सुनिश्चित करने के लिए कोविड-19 महामारी हेतु एक निर्णायक और समन्वित प्रतिक्रिया विकसित करने के अपने वैश्विक प्रयासों में सबसे आगे रहा है। `विश्व की फार्मेसी` के रूप मेंभारत ने कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में आवश्यक दवाओं और उपकरणों की आपूर्ति में कई देशों की सहायता की है।

थाईलैंड, रोमानिया, कजाकिस्तान और तुर्की के राजदूतों ने अपने नेतृत्व की ओर से शुभकामनाएं दीं और भारत के साथ अपने संबंधों को मजबूत बनाने के लिए लगातार काम करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।