spot_img

बड़ी ख़बर : एडीजी जीपी सिंह के ठिकानों में जमी हुई है ACB, शाम तक बड़ा खुलासा

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : एडीजी जीपी सिंह के ठिकानों में जमी हुई है...

रायपुर। राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) और एन्टी करप्शन ब्यूरो (ASP) की टीम लगातार तीसरे दिन भी एडीजी जीपी सिंह के ठिकानों में जमी हुई है। सिंह के कुल 15 ठिकानों में चल रही जाँच पड़ताल में एक एक कर दस्तावेज़ खंगाले जा रहे है।

भैयाजी ये भी देखे : पहले कोरोना वैक्सीन को लेकर की पूछताछ, फिर चाक़ू की नोक…

अब तक की जाँच पड़ताल में करोड़ों की बेनामी संपत्ति का खुलासा हो चूका है। वहीँ आज शाम तक ACB की टीम इस मामलें में बड़ा खुलासा कर सकती है। दो दिनों में जाँच पड़ताल के बाद पांच करोड़ से ज़्यादा की संपत्ति, गहने, बीमा पॉलिसी, एफयूएफ खाते, निवेश से जुड़े कई अहम दस्तावेज़ बरामद हुए है।

सूत्रों के मुताबिक आज की जाँच में एडीजी जीपी सिंह के विदेशी कंपनियों में निवेश के कुछ दस्तावेज़ बरामद हुए है। सिंह ने मोटी रकम विदेश में भी इन्वेस्ट कर रखी है। जिसके बाद ACB की रेड में एक अहम कड़ी जुड़ सकती है।

अब तक मिले पांच करोड़ दस्तावेज़

गुरजिदर पाल सिह, उनकी धर्मपानी एव पुत्र के नाम पर 75 लाख की अधिक बीमा संबंधी दस्तावेज मिले है। एक से अघिक एफ़यूएफ़ बैंक खाते समेत कई बैंकों के खाते है भी सामने आए है।

भैयाजी ये भी देखे : बैंक घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, अजित पवार की पत्नी…

उन्होंने 35 कंपनी के शेयर और म्युचुअल फड में बडी राशि का निवेश किया है।इस निवेश के सिंह ने अपने परिजनों के नाम पर कई सम्पत्तियाँ खरीदी है।