spot_img

बड़ी ख़बर : सूबे में पहले आईपीएस पर ACB का शिकंजा, एडीजी जीपी सिंह के ठिकानों पर दबिश

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : सूबे में पहले आईपीएस पर ACB का शिकंजा, एडीजी...

रायपुर। एडीजी जीपी सिंह के ठिकानों पर एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने दबिश दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार की तड़के सुबह एसीबी की टीम ने राजधानी रायपुर समेत विभिन्न जिलों के कुल 10 ठिकानों पर यह दबिश दी है।

इस कार्यवाही में एडीजी जीपी सिंह, उनके घनिष्ठ मित्र और परिजनों के कुछ एक ठिकानों को भी एसीबी ने रडार में रखा है।

गौरतलब है कि विभिन्न मामलों में शिकायत के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो में एडीजी जीपी सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में शिकायत दर्ज की गई थी। जिसके बाद गुरुवार को तड़के सुबह एसीबी की जंबो टीम ने आईपीएस जीपी सिंह के दस अलग-अलग ठिकानों पर छापेमार कार्यवाही की है।

आईपीएस जीपी सिंह खुद भी एंटी करप्शन ब्यूरो के चीफ रह चुके है, वर्तमान सरकार ने पिछले साल ही उन्हें एसीबी से हटाकर पुलिस अकादमी का प्रभार सौंपा था। जीपी सिंह सूबे के सीनियर आईपीएस अफसरों में शुमार होने के साथ ही परफॉर्मर ऑफिसर भी माने जाते रहे है। सिंह ने प्रदेश के कई जिलों में पुलिस की कप्तानी भी संभाली है, वही रायपुर बिलासपुर और दुर्ग जैसे बड़े रेंज में आई जी के पद पर भी पदस्थ रहे है।

बहरहाल छत्तीसगढ़ में एंटी करप्शन ब्यूरो की किसी आईपीएस अफसर के खिलाफ यह पहली छापामार कार्यवाही की जा रही है। अब तक किसी भी आईपीएस अफसर पर एंटी करप्शन ब्यूरो ने अपना शिकंजा नहीं कसा था। एडीजी लेवल के अफसर के ठिकानों पर पड़ी इस रेड से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है।