spot_img

विधानसभा प्रमुख सचिव को मिला तीसरा सर्विस एक्सटेंशन, अध्यक्ष ने लगाई मुहर

HomeCHHATTISGARHविधानसभा प्रमुख सचिव को मिला तीसरा सर्विस एक्सटेंशन, अध्यक्ष ने लगाई मुहर

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में बतौर प्रमुख सचिव कामकाज सम्हाल रहे चंद्रशेखर गंगराड़े को एक मर्तबा फिर सर्विस एक्सटेंशन मिला है। सरकार के इस फैसले पर विधानसभा अध्यक्ष डाॅ.चरणदास महंत ने भी अपनी मुहर लगा दी है। सूबे में मानसून सत्र शुरू होने के पहले ही ये बड़ा फैसला लिया गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : विरोध : ज़मीन पर बिछाई दरी, लगाई टेबल और अध्यक्ष ने…

मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ विधानसभा के प्रमुख सचिव गंगराड़े को छह महीने का एक्सटेंशन दिया गया है। बतौर छत्तीसगढ़ विधानसभा के प्रमुख सचिव चंद्रशेखर गंगराड़े को तीसरा एक्सटेंशन मिला है।

गौरतलब है कि विधानसभा संचालन नियमों के तहत स्पीकर के पास प्रमुख सचिव या सचिव को तीन साल तक सेवा वृद्धि देने का अधिकार होता है। जिसके तहत गंगराड़े को अब तक तीन दफे सर्विस एक्सटेंशन विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने दिया है।

अब तक तीन सर्विस एक्सटेंशन

28 जून 1958 को जन्में चंद्रशेखर गंगराड़े अक्टूबर 2019 में विधानसभा के प्रमुख सचिव नियुक्त हुए थे। गंगराड़े का कार्यकाल 30 दिसंबर 2020 को समाप्त होना था, तब उन्हें विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने पहली मर्तबा सर्विस एक्सटेंशन दिया था।

भैयाजी ये भी पढ़े : जम्मू कश्मीर में पुलिस अधिकारी के परिवार पर हमला, तीन की…

इसके बाद जनवरी 2021 में एक बार फिर उन्हें अगले छह महीने के लिए बतौर विधानसभा प्रमुख सचिव कामकाज की जिम्मेदारी महंत ने सौपी थी। अब तीसरी बार उन्हें एक बार फिर उनके कार्यकाल को बढ़ाया है। इसके पीछे सदन के संचालन में गंगराड़े के दीर्घकालीन अनुभव को वज़ह बताई जा रही है।