spot_img

मॉकड्रिल : बीजापुर के महादेव तालाब में डूबते दो युवको को नगर सैनिकों ने बचाया

HomeCHHATTISGARHBASTARमॉकड्रिल : बीजापुर के महादेव तालाब में डूबते दो युवको को नगर...

बीजापुर। बीजापुर के महादेव तालाब में डूबते दो युवको को नगर सैनिकों ने बचाया। तालाब में नहाते हुए अचानक डूबने लगे, तभी नगर सैनिकों की टीम को स्थानीय लोगो ने सुचना दी और दोनों युवकों को सकुशल बचाया गया। दरअसल बुधवार को बीजापुर में नगर सैनिकों ने बरसात में संभावित बाढ़ एवं आपदा से बचाव के लिए महादेव तालाब में मॉकड्रिल कर परीक्षण किया।

बाढ़ एवं संकट में फंसे किसी व्यक्ति को कैसे बचाया जाये, इसका स्थानीय लोगों के बीच जीवंत प्रदर्शन किया गया। ताकि वास्तविक संकट के हालात से सामना होने पर किसी प्रकार के चूक की गुंजाइश न हो।

भैयाजी ये भी देखे : रायगढ़ मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल अब हुआ “संत बाबा गुरू घासीदास अस्पताल”…

इस दौरान बचाव में काम आने वाली वाटर बोट, एल्युमीनियम बोट, एचडीपीई बोट सभी उपकरण सही एवं चालू हालत में पाए गये। बाढ़ आपदा प्रबंधन प्रभारी एवं एसडीएम भोपालपटनम डॉ हेमेंद्र भुआर्य ने बाढ़ एवं आपदा से सबंधित जानकारी का जायजा लिया। जिला सेनानी नगर सेना एन एस नेताम के नेतृत्व में मॉकड्रिल के प्रथम चरण की कार्रवाई आज सम्पन्न हुई।

30 सदस्यीय टीम रहेगी तैनात

जिला सेनानी नगर सेना एन एस नेताम ने बताया कि “बरसात का सीजन शुरू होने के पूर्व संभावित आपदा को ध्यान में रखते हुए यह मॉकड्रिल किया गया।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : स्कुल में कक्षाएं शुरू करने पर बोले शिक्षामंत्री…

मॉकड्रिल में बाढ़ आपदा के समय काम आने वाले उपकरणों की कार्यप्रणाली का जायजा लिया गया। नेताम ने बताया कि बाढ़ बचाव दल में 30 सदस्यों की टीम चौबीसों घण्टे आपदा से निपटने के लिए तैयार रहती है।”