spot_img

डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि, पीएम मोदी, जेपी नड्डा और रमन ने दी श्रद्धांजलि

HomeNATIONALडॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि, पीएम मोदी, जेपी नड्डा और रमन ने...

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की है। एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा है, “मैं डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का उनकी पुण्यतिथि पर स्मरण कर रहा हूं। उनके उच्च आदर्श, विराट विचार और लोगों की सेवा करने की उनकी प्रतिबद्धता हमें लगातार प्रेरित करती रहेगी। राष्ट्रीय एकता के लिये उनके प्रयासों को कभी भुलाया नहीं जा सकता।”

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा ने भी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित किए है। अपने ट्वीट में नड्डा ने लिखा “सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की अवधारणा लेकर भारत की एकता-अखंडता के लिए, अपना सम्पूर्ण जीवन राष्ट्र के नाम समर्पित करने वाले, जनसंघ के संस्थापक, महान राष्ट्रभक्त श्रद्धेय डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के बलिदान दिवस पर कोटि-कोटि नमन!”

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को स्मरण करते हुए देश के गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा “सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के शिल्पी डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी मातृभाषा को शिक्षा का माध्यम बनाने के पक्षधर थे। वें मानते थे कि विकास में जनभागीदारी के बिना कोई भी देश प्रगति नहीं कर सकता। उन्होंने सत्ता की लालसा नहीं बल्कि राष्ट्रीय पुनर्निर्माण के ध्येय को लेकर जनसंघ की स्थापना की।”

इधर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने भी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदानों को याद कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा “राष्ट्रहित सर्वोपरि रखने वाले मां भारती के सच्चे सपूत डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी जीवनभर देश की एकता और अखंडता के लिए लड़ाई लड़ते रहे। उन्होंने कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाने के लिए अपने प्राणों की भी आहुति दे दी। आज ऐसे महान देशभक्त के बलिदान दिवस पर शत शत नमन करता हूं।”