spot_img

कोरोना वैकसीन लगाने वालों को ये बैंक FD पर दे रहा है ज्यादा ब्याज, जानिए सबकुछ

HomeINTERNATIONALBUSINESSकोरोना वैकसीन लगाने वालों को ये बैंक FD पर दे रहा है...

नई दिल्ली : अगर आपके कोरोना की वैक्सीन लगवा ली है तो आपके लिए खुशखबरी है। कोरोना वैक्सीन लेने वाले लोगों को बैंक तोहफा दे रहा है। ऐसे लोगों के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने ऑफर पेश किया है। कोरोना वैक्सीन की डोज ले चुके लोगों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज का ऑफर मिलेगा।

इस बैंक ने दिया ऑफर

कोरोना वायरस के खिलाफ कोरोना वैक्सीन एक बड़ा हथियार बनकर उभर रहा है। सरकार चाह रही है कि देश की अधिकांश जनता को जल्दी से जल्दी कोरोना की वैक्सीन लगा दी जाए। सरकार के इस कदम में बैंकिंग सेक्टर ने भी सहयोग देना शुरू कर दिया है।

एफडी पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

सेंट्रल बैंक ने हाल ही में इम्यून इंडिया डिपाजिट स्कीम पेश किया है, इस स्कीम के जरिए बैंक 111 दिन तक के एफडी पर 25 एक्सट्रा बेसिक प्वाइंट्स का ऑफर दे रही है। बैंक ने कहा कि उन्होंने वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए इस स्कीम को पेश किया है, जिसमें वरिष्ठ नागरिकों को अतिरिक्त लाभ भी मिलेगा। बैंक ने ट्वीट कर इस स्कीम की जानकारी दी है। बैंक को उम्मीद है कि इससे प्रेरित होकर लोग वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित होंगे।

यूकों बैंक ने सितंबर तक के लिए दिया ऑफर

यूको बैंक ने हाल ही में ऑफर पेश किया, जिसमें वैकसीन लेने वालों के लिए खास ऑफर पश की गई। ऑफर के तहत जिन लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज ले ली है, उन्हें 999 दिन के एफडी करवाने पर अतिरिक्त 30 बेसिस प्वाइंट दिया जाएगा। PTI के मुताबिक ऑफर 30 सितंबर तक के लिए है।