spot_img

Corona काल में NHM के बाद अब संविदा चिकित्सा शिक्षको का प्रदर्शन…

HomeCHHATTISGARHCorona काल में NHM के बाद अब संविदा चिकित्सा शिक्षको का प्रदर्शन...
रायपुर। प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग से जुड़े विभिन्न क्षेत्रों में अब सरकार के खिलाफ गुस्सा फुट रहा है। सूबे में NHM की हड़ताल का मामला अभी शांत ही हुवा था के अब संविदा चिकित्सा शिक्षकों के प्रदर्शन की ख़बर सामने आ रही है।
                             प्रदेश के सबसे बड़े और प्रतिष्ठित पं. जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के संविदा चिकित्सा शिक्षकों ने सरकार से वेतन विसंगति को दूर करने और नियमतिकरण की मांग की है। उनका कहना है कि सरकार ने शासकीय डेंटल कॉलेज के डॉक्टरों को 7वें वेतनमान का लाभ दे दिया, लेकिन उन्हें अब तक इससे वंचित रखा गया है।
29 सितंबर से शुरू होगा प्रदर्शन
 पं. जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज समेत कुल 104 संविदा डॉक्टरों ने तय किया है कि वे 29 सितंबर से काली पट्टी बांधकर सांकेतिक प्रदर्शन शुरू करेंगे। इस दौरान सभी सेवाएं जारी रहेंगी लेकिन निश्चित समयावधि के बाद यह तय करेंगे की आगे सेवाए जारी रखनी है या नहीं।
कई बार रखी मांगें, परिणाम नहीं
इस बारे में शिक्षक संघ रायपुर के सचिव डॉ. पीयूष भार्गव का कहना है कि सरकार के समक्ष कई बार मांग रखी जा चुकी है, लेकिन कोई परिणाम देखने को नहीं मिला। जिसके कारण हमारे पास विरोध प्रदर्शन के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। हम मेडिकल कॉलेज के संविदा डॉक्टर्स है लेकिन हमे 7वां वेतनमान नहीं मिला।