spot_img

नकली रेमडेसिविर से पांच दिन की कमाई एक करोड़ से अधिक, पुलिस ने फार्म हाउस से ग्लूकोज और नमक किया जब्त

HomeNATIONALCRIMEनकली रेमडेसिविर से पांच दिन की कमाई एक करोड़ से अधिक, पुलिस...

इंदौर : 700 नकली रेमडेसिविर इंजेकशन के मामले में छानबीन के दौरान एक चौंकाने वाली बात सामने आई है। अकेले इंदौर में आरोपियों ने महज पांच दिन में ही एक करोड़ से ज्यादा रुपये कमाए हैं। मामले की जांच के लिए सूरत गई विजय नगर पुलिस ने फार्म हाउस से नकली इंजेक्शन बनाने में उपयोग ग्लूकोज और नमक जब्त किया है।

आरोपियों की निशानदेही पर कुछ फूटे हुए इंजेक्शन और भारी मात्रा में दस्तावेज भी जब्त किए गए है। विजय नगर टीआई तहसीज काजी ने बताया कि नकली रेमडेसिविर मामले में पुलिस रिमांड पर चल रहे चार आरोपियों वैभव, अंकित, जावेद और सुमित गर्ग को गत दिवस जेल भेज दिया गया।

इन्हें नकली रेमडेसिविर बेचते हुए कुछ दिनों पहले पकड़ा था। वहीं, आरोपी सुनील मिश्रा, कौशल, पुनीत और कुलदीप अभी भी पुलिस के रिमांड पर है। इन चारों से पूछताछ की जा रही है। गाड़ी में रखते थे शीशी पैक करने की मशीन – आरोपियों ने सूरत के साथ मुंबई में भी इंजेक्शन तैयारकरना शुरू कर दिए थे।

जब रुपयों की जरूरत होती थी, तो वह मुंबई स्थित फ्लैट में भी इंजेक्शन तैयार कर उन्हें बेच दिया करते थे। आरोपी अपनी गाड़ी के अंदर भी शीशी पैक करने वाली एक मशीन रखा करते थे। इससे जब भी जरूरत होती थी, वह तुरंत ब्लू कोरोना वायरस रन बनाकर उसे सील पैक करके जरुरतमंद को दे देते थे।

इतना अधिक रुपया घर में देखा तो रात सो नहीं सका था कौशल – एडिशनल एसपी राजेश सिंह रघुवंशी ने बताया कि आरोपियों ने एक-एक नकली इंजेक्शन कम से कम दस हजार रुपए में बेचने की बात स्वीकारी है। इसके अलावा ग्राहक देखकर मोलभाव कर इससे ज्यादा कीमत भी वसूली।

इस तरह देखा जाए तो आरोपियों ने केवल पांच दिन में ही नकली इंजेक्शन बेचकर एक करोड़ रुपए से ज्यादा कमाए हैं। आरोपियों ने यह पूरी रकम कौशल के घर रखी थी। इतना अधिक रुपया होने के कारण कौशल को दो दिनों तक नींद नहीं आई थी। पुलिस अब उस रकम की तलाश करने में जुट गई है।

आरोपी करीब एक लाख नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन देश में खपा चुके हैं। गिरोह द्वारा इंदौर में 700 इंजेक्शन और जबलपुर में 500 बेेेचे गए। पुलिस अब तक 111 लोगों से कर चुकी है पूछताछ – अब तक विजयनगर पुलिस 111 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। 23 आरोपियों पर रासुका की कार्रवाई हो चुकी है। वहीं, अन्य दस आरेापियों पर रासुका की कार्रवाई की अनुशंसा कलेक्टर को भेजी जा चुकी है।