spot_img

टूलकिट मामला : डॉ रमन सिंह के घर पहुंची पुलिस, चार बिंदुओं पर दिया लिखित जवाब

HomeCHHATTISGARHटूलकिट मामला : डॉ रमन सिंह के घर पहुंची पुलिस, चार बिंदुओं...

 

रायपुर। टूलकिट मामलें में सिविल लाइन पुलिस भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह के घर पहुंची। जहाँ उनसे इस मामलें में अफसर पूछ्ताछ करने पहुंचे है। इधर डॉ रमन सिंह ने इस मामलें में पुलिस को चार सवालों के जवाब लिखित तौर पर दिया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : टूलकिट मामलें पर डॉ रमन पहुंचे सिविल लाईन थाना, कहा-इशारों में…

चार सवालों के जवाब देने के बाद डॉ रमन ने लिखा “मेरे द्वारा दिनांक 18 /5/ 2021 को किया गया संदर्भित Tweet मेरे विचारों की अभिव्यक्ति है। ऐसे समय में जब राष्ट्र कोविड-19 जैसे गंभीर महामारी से जूझ रहा है, तब कांग्रेस पार्टी “Congress Tool kit” के माध्यम से सुनियोजित दुष्प्रचार अभियान चलाकर, जनता को दिग्भ्रमित कर अराजकता फैलाने का दुष्कृत्य कर रही है। आधारहीन FIR के माध्यम से मेरे अभिव्यक्ति के अधिकार और मेरी आवाज को दबाने का जो प्रयास किया जा रहा है, वह निहायत ही असंवैधानिक एवं निंदनीय हैं।

पुलिस के दबाव में होने का जिक्र करते हुए आगे उन्होंने लिखा है कि “पुलिस द्वारा जल्दबाजी में दबाववश शिकायतकर्ता का कथन दर्ज किए बिना एवं उसके शिकायत की सत्यता को परखे बिना ही प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है, एवं जिस प्रकार के प्रश्न मुझसे पूछे गए, उससे प्रदर्शित होता है कि यह पूरी कार्यवाही कांग्रेस पार्टी के झूठे साख को बचाने के लिए पुलिस के शक्तियों का दुरुपयोग करके किया गया है। यह FIR मुझे व्यक्तिगत रूप से प्रताड़ित कर डराने एवं मेरी आवाज को दबाकर राजनीतिक द्वेष से मेरी छवि को धूमिल करने के लिए की गई है।”

दरअसल टूलकिट मामलें पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह सिविल लाइन थाने पहुंचे थे। जहां उन्होंने अपनी गिरफ्तारी के लिए धरना प्रदर्शन किया। डॉक्टर रमन सिंह के साथ इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, विधायक बृजमोहन अग्रवाल और राजेश मूणत भी मौजूद रहे।

सभी दिग्गजों ने सिविल लाइन थाने के सामने धरना प्रदर्शन कर गिरफ़्तारी की मांग की। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें उनके निवास स्थान पर आ कर पूछताछ करने की बात कही, और उनसे घर लौटने का निवेदन किया था। इस धरने के बाद डॉ रमन सिंह अपने मौलश्री विहार स्थित निवास पहुंचे। उनके पहुंचने के कुछ देर बाद ही सिविल लाइन पुलिस भी वहां पहुंची थी।

पुलिस की कार्यवाही पर डॉ रमन का तंज़

पुलिसिया कार्यवाही पर भी डॉ रमन ने तंज़ कसते हुए कहा कि “सवाल करने पर गिरफ्तार करना कांग्रेस के लिए कोई नई बात नहीं है। वैसे भी यहां पुलिस सीआरपीसी और आईपीसी की धाराओं से नहीं बल्कि कांग्रेस भवन से संचालित हो रही है।

भैयाजी ये भी पढ़े : नारायणपुर : पुलिस कैंप के पास दो IED बम बरामद, किए…

नोटिस मेरे लिए जारी होता है, पर पहले कांग्रेस भवन वाले सोशल मीडिया में शेयर करते है। तब जाकर इसकी जानकारी होती है। इन्हें आना है तो आए…जांच के लिए जितनी दफा आएंगे, एक नहीं चार बार आएं स्वागत है।”