spot_img

कोरोना को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने की अफसरों से चर्चा, कहा-ग्रामीण क्षेत्रों में दे ज़ोर

HomeNATIONALकोरोना को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने की अफसरों से चर्चा, कहा-ग्रामीण...

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य और जिलों के क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ कोरोना महामारी के दौरान उनके अनुभवों के बारे में संवाद किया।

जिसमें उन्होंने कोरोना काल मे उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की और बेहतर नतीजों पर उनकी पीठ भी थपथपाई।

विभिन्न राज्यों और जिलों में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में क्षेत्रीय स्तर के अधिकारियों द्वारा आगे बढ़कर नेतृत्व किया जा रहा है। उनमें से कई ने अच्छी पहल की हैं और कल्पनाशील समाधान लागू किए हैं। जिस पर राष्ट्रीय स्तर पर आज पीएम मोदी ने चर्चा की।

उन्होंने इस दौरान चर्चा करते हुए कहा कि “हमारे देश में जितने जिले हैं, उतनी ही अलग अलग चुनौतियां भी हैं। आप अपने जिले की चुनौतियों को अच्छे से समझते हैं। इसलिए जब आपका जिला जीतता है, तो देश जीतता है। आपका जिला कोरोना को हराता है, तो देश कोरोना को हराता है।”

पीएम ने कहा कि “इस वायरस के खिलाफ हमारे हथियार क्या हैं ? हमारे हथियार हैं- लोकल कन्टेनमेंट जोन, एग्रेसिव टेस्टिंग और लोगों तक सही और पूरी जानकारी।”
प्रधानमंत्री ने कहा कि “हॉस्पिटल में कितने बेड उपलब्ध हैं, कहां उपलब्ध हैं ? ये जानकारी आसानी से उपलब्ध होने पर लोगों की सहूलियत बढ़ती है। इसी तरह काला बाजारी पर लगाम हो, ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई हो। फ्रंट लाइन वर्कर्स का moral हाई रखकर उन्हें mobilize करना, आपके ये प्रयास पूरे जिले को मजबूती देते हैं।”

पीएम नरेंद्र मोदी ने ग्रामीण क्षेत्रों के लिए दिया ज़ोर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के लिए जागरूकता लाने की बात कहते हुए कहा कि “कोरोना की इस दूसरी वेव में अभी ग्रामीण और दुर्गम क्षेत्रों में हमें बहुत ध्यान देना है। इसमें फील्ड में बिताया आपका अनुभव और आपकी कुशलता बहुत काम आने वाली है। हमें गांव-गांव में जागरूता भी बढ़ानी और उन्हें बेहतर इलाज की सुविधाओं से भी जोड़ना है।”