spot_img

कृषि विश्वविद्यालय: स्नातकोत्तर और पीएचडी में दाखिले के लिए आवेदन करें 18 अक्टूबर तक

HomeCHHATTISGARHकृषि विश्वविद्यालय: स्नातकोत्तर और पीएचडी में दाखिले के लिए आवेदन करें 18...

रायपुर. इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय (Agricultural University) स्नातकोत्तर और पीएचडी की प्रवेश प्रक्रिया विश्वविद्यालय प्रबंधन ने शुरू कर दी है। विश्वविद्यालय प्रबंधसन से मिली जानकारी के अनुसार छात्र प्रवेश लेने के लिए विश्वविद्यालय (Agricultural University) की वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन 18 अक्टूबर तक कर सकते है। आवेदन करने में छात्रों को समस्या हो रही है, तो हेल्प डेस्क में फोन करके अपनी समस्या का समाधान निकाल सकते है।

विश्वविद्यालय मीडिया प्रभारी सपुर्णसेन गुप्ता ने बताया, कि विश्वविद्यालय प्रबंधन ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रवेश प्रक्रिया में बदलाव किया है। प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार कॉमन इंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) नहीं होने के बाद भी प्रवेश दिया जाएगा। प्राप्तांकों के आधार पर अधिक उम्र वाले अभ्यर्थियों को पहले मौका दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले स्नातकोत्तर और पीएचडी में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा और काउंसिलिंग होती थी। विवि के सूत्रों के अनुसार पिछले दिनों विवि (Agricultural University) की विद्यापरिषद में स्नातकोत्तर, पीएचडी में दाखिले को लेकर चर्चा हुई, जिसमें प्रवेश परीक्षा के बगैर दाखिला देने का निर्णय लिया गया। स्नातकोत्तर में स्नातक के अंकों के आधार पर और पीएचडी में स्नातकोत्तर के अंकों के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा।