spot_img

कृषि उपज मंडी में बना 500 बेड का Covid Care Hospital, सीएम ने किया शुभारंभ

HomeCHHATTISGARHकृषि उपज मंडी में बना 500 बेड का Covid Care Hospital, सीएम...

बलौदाबाजार। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बलौदाबाजार में 500 बिस्तर वाले कोविड केयर हॉस्पिटल (Covid Care Hospital) का ऑनलाईन शुभारंभ किया। ये अस्पताल कृषि उपज मंडी गोदाम में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए जिला प्रशासन द्वारा तैयार किया गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : हाईकोर्ट से छत्तीसगढ़ सरकार को बड़ा झटका, सभी के टीकाकरण का…

मात्र 20 दिनों में मंडी परिसर में निर्मित इस कोविड हॉस्पिटल के माध्यम से बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के कोरोना मरीजों को इलाज के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी।

सीएम भूपेश बघेल ने इस दौरान कहा कि “जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों को इससे बड़ी राहत मिलेगी। बघेल ने इस अवसर पर आमजनता से कोरोना की गाइडलाईन का कड़ाई से पालन करने की अपील की है।”

Covid Care Hospital में ये सुविधा

यह राज्य का पहला ऐसा हॉस्पिटल है जिसका निर्माण कृषि उपज मंडी प्रांगढ़ में उपलब्ध आधारभूत ढांचे को उपयोग में लाते हुए किया गया है। कोविड संक्रमण काल में इस चुनौती भरे काम को महज 20 दिनों में पूरा किया गया है।

इस 500 बिस्तर वाले Covid Care Hospital में 120 बिस्तर ऑक्सीजन सुविधा युक्त है। जिसमें 33 बिस्तर एचडीयू के और 36 आईसीयू तथा 51 बिस्तर ऑक्सीजन युक्त हैं, जो पूरी तरह वातानुकूलित है। यहां 380 जनरल बिस्तर उपलब्ध है। इस कोविड केयर हॉस्पिटल को आवश्यकतानुसार विस्तारित किए जाने की भी सुविधा है।

यहां की आवश्यकता के अनुरूप चिकित्सकों एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगाए जाने के साथ ही अतिरिक्त कर्मियों की भी नियुक्ति की गई है।