spot_img

देश में अब होगा 9250 मीट्रिक टन से भी ज्यादा ऑक्सीजन का उत्पादन…

HomeNATIONALCOUNTRYदेश में अब होगा 9250 मीट्रिक टन से भी ज्यादा ऑक्सीजन का...

दिल्ली। कोरोना के कारण देशभर में हाहाकार मचा हुआ है । कई लोगो को ऑक्सीजन नहीं मिलने की वजह से जान गवानी पड़ रही है तो वही कई लोगों ने अपने घरों में आपात स्थिति के लिए ऑक्सीजन को स्टोर कर लिया है। यही वजह है कि ऑक्सीजन होने के बावजूद लोग मर रहे हैं। दूसरी तरफ जिस हिसाब से ऑक्सीजन की जरुरत है उतनी ऑक्सीजन अस्पतालों को मिल नही पा रही है।

देश मे कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन किल्लत से निपटने के लिए प्रधानमंत्री ने बैठक में मंथन किया। पीएम मोदी ने बीती शाम उच्चस्तरीय बैठक कर ऑक्सीजन और मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर के मुद्दे पर समीक्षा की। पीएम मोदी ने इस दौरान ऑक्सीजन सप्लाई में रेलवे और एयरफोर्स की सेवाओं के बारे में जानकारी ली।

बैठक में तीन इंपावर्ड ग्रुप्स ने प्रधानमंत्री मोदी के सामने ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर प्रजेंटेशन दिया, जिसके बाद यह बताया गया कि अब हर दिन 9250 मीट्रिक टन से भी ज्यादा ऑक्सीजन का उत्पादन किया जाएगा। बता दें अगर ऐसा होता है तो देशभर में ऑक्सीजन की कही कोई किल्लत नही रहेगी और यह बहुत बड़ी राहत होगी सभी मरीजों के लिए क्योंकि अभी ज्यादा मौत ऑक्सीजन की कमी से हो रही है । इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज केंद्रीय कैबिनेट की 10:30 बजे बैठक होगी यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी । कैबिनेट की इस नियमित बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले हो सकते हैं