spot_img

Special Story : आईएएस अवनीश शरण फिर आए सुर्खियों में , शिक्षा के महत्त्व को ऐसे दी नई दिशा, watch

HomeCHHATTISGARHSpecial Story : आईएएस अवनीश शरण फिर आए सुर्खियों में , शिक्षा...

रायपुर /शिक्षा के महत्त्व को अगर कोई समझा सकता है तो वो एक शिक्षक ही है। कोरोना काल में एक तरफ सभी के अंदर निराशा और हताशा दिख रही है तो दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के ऐसे शिक्षक हैं जो बड़े इनोवेटिव तरीक़े से गांव के मोहल्ले में जा जा कर बच्चों को शिक्षा दे रहे हैं और उन्हें नए भारत का भविष्य गढ़ने तैयार कर रहे है।

इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया में आकउंट ट्विटर में शेयर किया है 2009 बैच के आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने जिसके साथ उन्होंने इस शिक्षक की सराहना करते हुए ये भी लिखा है कि ऐसे समय में जब कोरोना के कारण सभी स्कूल बंद हैं, ऐसे में इस शिक्षाक का कार्य ग़ज़ब है।

ये छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के शिक्षक हैं जो बड़े इनोवेटिव तरीक़े से गांव के मोहल्ले में जा जा कर बच्चों को शिक्षा दे रहे हैं. 

ज्ञात हो कि आईएएस अवनीश शरण उन अधिकारियो में शुमार है जो देश के लिए कुछ कर गुजरने की चाहत रखते है। सर्वश्रेष्ठ टॉप 10 आईएएस अधिकारी में शामिल शरण समय समय पर अपने सोशल मीडिया अकाऊंट से समाज में चल रही उन चीजों को रखने का प्रयास करते है जो समाज की दशा और दिशा बदलने में सहयोग करते है। ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ में ये पहले अधिकारी थे जो कुछ साल पहले अपनी बेटी को सरकारी स्कूल में दाखिला दिला कर लोगो की सोच बदलने में कायम हुए थे।

अवनीश कुमार सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं। वह कई समस्याओं का समाधान तो यहीं कर देते हैं। इसके लिए उन्होंने फेसबुक पर अपने जिले के लोगों के लिए अपना मोबाइल वाट्सअप नंबर भी शेयर किया है। उन्होंने एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा-आप लोगों के लिए में हमेशा 24 घंटे मौजूद हूं। आप जब चाहे फोन और मैसेज कर सकते हैं। इसके अलावा वह देश में चल रहे हर मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखते हैं।

साधारण स्वभाव, एकदम डाउन टू अर्थ एवम बहुमुखी प्रतिभा के धनी अवनीश शरण  अपने उत्कृष्ट कार्यों को लेकर हमेशा चर्चा में भी रहते हैं । इनके सराहनीय योगदान हेतु प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी और उपराष्ट्रपति वंकैय्या नायडू इन्हें सम्मानित भी कर चुके हैं।