spot_img

वरिष्ठ पत्रकार मोहन राव का हैदराबाद में निधन, पार्थिव शरीर कल दोपहर 2 बजे रायपुर लाया जाएगा

HomeCHHATTISGARHवरिष्ठ पत्रकार मोहन राव का हैदराबाद में निधन, पार्थिव शरीर कल दोपहर...

रायपुर/छत्तीसगढ़ के जाने माने वरिष्ठ पत्रकार मोहन राव का शुक्रवार की रात हैदराबाद में निधन हो गया। वो पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। पिछले हफ्ते ही उन्हें एयर एम्बुलेंस से इलाज के लिए हैदराबाद ले जाया गया था।पार्थिव शरीर कल दोपहर 02 बजे तक रायपुर पहुंचेगा।

पत्रकारिता जगत में मोहन राव का जाना एक हस्ताक्षर की कमी माना जा रहा है। अपनी लेखनी से कई बार सरकार के निशाने पर रहे मोहन राव ने कभी गलत बात का साथ नहीं दिया। पत्रकारिता की शुरुआत रायपुर टाइम्स और अग्रदूत से करने वाले मोहन राव । नवभारत समाचार पत्र रायपुर में लगभग 30 साल तक सेवा देने वाले वरिष्ठ पत्रकार सिटी चीफ की पोस्ट से रिटायर होने के बाद पायनियर अख़बार के संपादक थे।

छत्तीसगढ़ में पत्रकारिता जगत में उनकी एक अलग पहचान के चलते उन्हें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का अभिन्न मित्र भी कहा जाता था। उनकी आखरी कलम भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्म दिन के मौके पर चली थी जिसमें उन्होंने छत्तीसगढ़ की बहुत सी बातों के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद भी दिया था।

 

पत्रकारिता के आधार स्तम्भ मोहन राव को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,राज्यपाल अनुसुइया उइके,मिनिस्टर टीएस सिंहदेव ,वरिष्ठ विधायक सत्य नारायण शर्मा, विधायक विकास उपाध्याय ,शैलेश नितिन त्रिवेदी सहित कई हस्तियों ने श्रधंजलि अर्पित की है।