spot_img

नीव खुदाई के समय निकली पुरानी तिजोरी, कई कोशिश के बाद भी खोल नही पाए

HomeNATIONALCOUNTRYनीव खुदाई के समय निकली पुरानी तिजोरी, कई कोशिश के बाद भी...

कानपुर के बनीपारा गांव के एक निर्माणाधीन मकान में जेसीबी से नींव खोदाई के समय कोई सख्त वस्तु टकरा गई। तेज आवाज सुनकर अन्य मजदूर जुट गए। मालिक की मौजूदगी में खुदाई में भारी भरकम लोहे की पुरानी तिजोरी निकली। प्रयास के बाद भी तिजोरी नहीं खुल सकी। तोड़ने का प्रयास भी विफल रहा।

ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी है। बनीपारा गांव के रहने वाले शंकर दयाल त्रिपाठी का मकान बन रहा है। मंगलवार शाम जेसीबी से नींव खोदाई कराई के दौरान कोई सख्त वस्तु जेसीबी से टकराई। गृह स्वामी ने सावधानी पूर्वक खोदाई कराई तो भारी भरकम पुरानी तिजोरी निकली। तिजोरी को खोलने और तोड़ने का प्रयास सफल नहीं हुआ।

मोहल्ले के लोग जुट गए। वहां तिजोरी में खजाना होने की चर्चा होने लगी। शंकर दयाल ने बताया कि तिजोरी को प्रयास के बाद भी खोला नहीं जा सका है। बुधवार शाम को किसी ने पुलिस को खोदाई में तिजोरी निकलने की सूचना दी। थाना प्रभारी प्रभात सिंह ने बताया कि जानकारी मिली है। उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जा रहा है।

तिजोरी खुले तो रहस्य से पर्दा उठे
कानपुर देहात। शंकर दयाल का पुराना घर जर्जर हो गया था। नये सिर से बनवाने के लिए पुराना निर्माण तोड़वाकर नींव खोदाई कराते समय जमीन में गड़ी तिजोरी मिली। अब तिजोरी न खुलने तक गांव में तरह तरह की चर्चाएं आम हैं। कोई तिजोरी में सोने के सिक्के होने का कयास लगा रहा है तो कोई सोने चांदी के आभूषण होने की बात कह रहा है। तहसीलदार ने बताया कि तिजोरी खुलने पर ही रहस्य से पर्दा उठेगा।
लेखपाल को बनीपारा भेजकर जानकारी कराई जा रही है। पुरानी तिजोरी को कब्जे में लिया जाएगा। पुलिस को तिजोरी कब्जे में लेने के बारे में निर्देश दिए गए है। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। जमीन में गड़ी मिली संपत्ति सरकारी है।