spot_img

प्रधानमंत्री विद्यार्थियों को देंगे तनाव से लड़ने का मंत्र, करेंगे परीक्षा पे चर्चा

HomeNATIONALCOUNTRYप्रधानमंत्री विद्यार्थियों को देंगे तनाव से लड़ने का मंत्र, करेंगे परीक्षा पे...

नई दिल्ली। बोर्ड परीक्षा की तैयारियों में जुटे छात्रों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को तनाव से बचने का मंत्र देते दिखेंगे। इसके साथ ही वह छात्रों को परीक्षा से जुड़ी तैयारी को और बेहतर करने के टिप्स भी देंगे। पीएम के साथ परीक्षा-पे-चर्चा कार्यक्रम की शुरुआत शाम सात बजे होगी। यह कार्यक्रम पहली बार वर्चुअल आयोजित किया जा रहा है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी खबर: क्या छत्तीसगढ़ में लग सकता है LOCKDOWN, मुख्यमंत्री ने लिया ये बड़ा फैसला, पढ़े पूरी खबर

दुनिया के 81 देशों के छात्रों ने कराया है रजिस्ट्रेशन
परीक्षा-पे-चर्चा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी छात्रों के सवालों का भी जवाब देंगे। इन छात्रों का चयन लेखन प्रतिस्पर्धा के जरिये किया गया है। इसमें देश व विदेश के छात्र शामिल होंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज, 7 अप्रैल, को परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के तहत छात्रों, स्टूडेंट्स व अभिभावकों को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन वर्चुअल मोड में शाम 7 बजे किया जाएगा। इस संबंध में प्रधानमंत्री ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करके जानकारी दी है। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि हमारे बहादुर एग्जाम वॉरियर्स, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ विभिन्न विषयों पर कई मजेदार सवाल और यादगार चर्चा। 7 अप्रैल को शाम 7 बजे देखिये, परीक्षा पे चर्चा।

भैयाजी ये भी पढ़े : Gold Price Update: 5वें दिन भी लगातार सोने की कीमत में गिरावट, अब ये है 10 ग्राम सोने की कीमत 

प्रधानमंत्री के आधिकारिक ट्वीटर पेज पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं। परीक्षा पे चर्चा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 14 मार्च तक पूरी की गई थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार, परीक्षा पे चर्चा 2021 के लिए 12 लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन हुए थे। जिनमें 9 लाख से अधिक छात्र, 2 लाख से अधिक शिक्षक और 1 लाख से अधिक अभिभावकों की संख्या थी। चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री से सवाल पूछने के लिए, प्रतियोगिता के माध्यम से छात्रों का चयन किया गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Car Accident :  डिवाइडर से जा टकराई कार, बाल बाल बचे…

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विजेताओं में से स्टूडेंट्स के एक छोटे ग्रुप को सीधे प्रधानमंत्री के साथ बातचीत करने और उनसे प्रश्न पूछने का मौका मिलेगा। वहीं, विजेताओं को प्रधानमंत्री के साथ उनकी ऑटोग्राफ की गई तस्वीर भी दी जाएगी। स्कूल व कॉलेज के स्टूडेंट्स के साथ प्रधानमंत्री के कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा 1.0 का आयोजन पहली बार 16 फरवरी, 2018 को तालकटोरा स्टेडियम में किया गया था। वर्ष 2021 में यह कार्यक्रम का चौथा संस्करण है।