spot_img

बड़ी ख़बर : जल्द हो सकता है आईपीएस अफसरों का तबादला, 10 नामों पर विचार

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : जल्द हो सकता है आईपीएस अफसरों का तबादला, 10...

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार के गृह विभाग ने लगभग एक दर्जन से ज़्यादा आईपीएस (IPS) अधिकारियों के नए पोस्टिंग के आदेश जल्द ही ज़ारी किए जा सकते है।

इस फेरबदल में 10 से अधिक जिलों और कुछ बटालियनों में एसपी के रैंक पर अफसरों को बदला जा सकता हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े : MANREGA में छत्तीसगढ़ का एक और रिकार्ड, 5.54 लाख को मिला…

जानकारी के मुताबिक़ इस फेरबदल में कई ऐसे आईपीएस अफसरों की पोस्टिंग पर विचार-विमर्श में किया जा रहा है, जिन्हे लंबे समय से फील्ड पोस्टिंग नहीं दी गई है। इधर खबर ये भी है इस तबादले में कई जिलों के पुलिस कप्तान भी बदल दिए जाएंगे।

इसमें बिलासपुर और दुर्ग जैसे जिलों में भी नए एसपी की तैनाती विभाग की ओर से की जा सकती है। हालाँकि कुछ IPS अफसर इन जिलों में तैनाती पाने की जुगत में मुख्यालय और GAD दफ्तर के चक्कर भी लगा रहे है। सूत्रों की अगर माने तो इन तबादलों की फेहरिस्त में सबसे ज़्यादा नाम बिलासपुर, सुरगुजा, दुर्ग और रायपुर रेंज के अफसरों का होगा।

IPS अजय फिलहाल गुड़ बुक में…

सूबे की राजधानी की कमान सम्हालें आईपीएस अजय यादव फिलहाल PHQ के गुड़ बुक में है। ट्रेफिक कंट्रोल के साथ कानून व्यवस्था को लेकर उनके द्वारा की जा रही कसरत के चर्चे PHQ और सूबे के दीगर जिलों में होती रहती है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : किसानों के समर्थन में छत्तीसगढ़ में कृषि कानूनों…

हालाँकि अजय यादव की तैनाती को अभी साल भर भी नहीं हुआ है। पिछले साल जून महीने में अजय यादव ने रायपुर की कमान सम्हाली थी। इस लिहाज़ से भी उनका तबादला होना ज़रा मुश्किल है।