spot_img

डूबते जहाज से भारतीय कोस्ट गार्ड ने बचाई 6 लोगों की जान

HomeNATIONALCOUNTRYडूबते जहाज से भारतीय कोस्ट गार्ड ने बचाई 6 लोगों की जान

मंगलुरु। एक त्वरित कार्रवाई में, कर्नाटक कोस्ट गार्ड ने शनिवार को मंगलुरु के दक्षिण-पूर्व में 40 समुद्री मील की दूरी पर पानी में तैरते हुए छह कर्मियों को बचाया। आम तौर पर लंबी पतली पतवारों वाले व्यापारिक जहाज मुख्य रूप से पूर्वी अरब, पूर्वी अफ्रीका, यमन और तटीय दक्षिण एशिया (पाकिस्तान, भारत, बांग्लादेश) के तटों पर भारी वस्तुओं, जैसे फलों, ताजे पानी या अन्य भारी माल को ले जाने के लिए उपयोग किए जाते हैं।

कर्नाटक के तटरक्षक द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि चालक दल को 19 मार्च को 14:30 बजे ओल्ड मैंगलोर पोर्ट से रवाना किया गया था। जहाज में 120 टन मसाले, अनाज, सब्जियां, रेत और ग्रेनाइट थे। बयान में कहा गया है, सभी छह चालक दल (गुजरात से पांच और मंगलुरु के एक) अच्छे स्वास्थ्य की स्थिति में हैं। उन्हें न्यू मंगलौर बंदरगाह लाया जा रहा है और आगे की कार्रवाई के लिए तटीय पुलिस और एडी फिशरीज को सौंप दिया जाएगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : कोरोना के बढ़ते आंकड़ों पर कोहराम, रोड सेफ्टी टी-20 वर्ल्ड कप…

30 एनएम को जलने का खतरा था

कर्नाटक के तटरक्षक बल की ओर से जारी बयान के अनुसार, कोस्ट गार्ड डोरिनर 773 रुटीन पर एमआर सॉर्टी ने मरीन शिपिंग वेसल (एमएसवी) सफीना – एएल-मिर्ज़ान से एक संकट संकेत प्राप्त किया। बचाव दल द्वारा प्रारंभिक आकलन से नाव के इंजन कक्ष में समुद्र के पानी के रिसने का पता चला था जिससे कासरगोड के 30 एनएम को धू-धू कर जलने का खतरा था।