spot_img

किंग्स इलेवन पंजाब की दमदार जीत, केएल राहुल ने ठोके नाबाद 132 रन…

HomeSPORTSकिंग्स इलेवन पंजाब की दमदार जीत, केएल राहुल ने ठोके नाबाद 132...
वेबडेस्क। IPL 2020 के छठे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने दमदार जीत हासिल की है।दमदार इसलिए भी क्यों के पंजाब के सामने विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की टीम थी। जिस पर 97 रनों के बड़े अंतराल से किंग्स इलेवन पंजाब ने जीत दर्ज की। हालांकि इस सीजन में पंजाब की ये पहली जीत है, और कैप्टन कोहली वाली आरसीबी की पहली हार। आज के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 206 रन बनाए थे। इस टारगेट का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम महज़ 17 ओवर में ही पवैलियन लौट गई। जब पूरी टीम आल आउट हुए उस वक़्त आरसीबी का कुल स्कोर सिर्फ 109 रन था।
किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज केएल राहुल ने गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पारी की शुरुआत करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 13 का पहला शतक जमाया। राहुल के नाबाद शतक ने KXIP को 20 ओवरों में 206/3 के कुल स्कोर पर पहुचाया। राहुल विस्फोटक बल्लेबाज़ी में 14 चौके और 7 छक्के शामिल थे।
आज के मैच में के एल राहुल 132 रन बनाकर नाबाद रहे। इस स्कोर के साथ ही ऋषभ पंत के बाद आईपीएल इतिहास में किसी भारतीय द्वारा सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाने का कीर्तिमान भी उन्होंने स्थापित किया है। मई 2015 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ एबी डिविलियर्स के 133  (59) के बाद से आईपीएल क्रिकेट में ये सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है।