spot_img

ग्राम पंचायतों को नगर पंचायत में बदला, अब राज्यपाल करेंगी समीक्षा

HomeCHHATTISGARHग्राम पंचायतों को नगर पंचायत में बदला, अब राज्यपाल करेंगी समीक्षा

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा ग्राम पंचायतों को नगर पंचायत में बदलने की वैधानिक स्थिति की राज्यपाल सुश्री अनुसईया उईके (Governor Ms. Anusiya Uike) समीक्षा करेंगी। इस संबंध में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के प्रमुख सचिव ,नगरीय प्रशासन विभाग के सचिव, तथा अजाजजा विभाग के सचिव को पत्र जारी किया गया है।

बताया गया है कि यह समीक्षा 29 सितंबर को दोपहर 12-30 बजे राजभवन (Governor Ms. Anusiya Uike) में की जाएगी। जिन बिंदुओं पर समीक्षा होनी है उसमें अधिसूचित क्षेत्र में ग्राम पंचायतों को नगर पंचायत में बदलने के संबंध में वैधानिक स्थिति की समीक्षा शामिल है। वतर्मान में यदि किन्ही ग्राम पंचायत को नगर पंचायत में बदला गया है तो उसकी अधिसूचना की जानकारी। अधिसूचित क्षेत्र में  ग्राम पंचायत से नगर पंचायत बनाया गया हो तो उसकी सूची। अधिसूचित क्षेत्र में पूर्व में गठित सर्व नगर पंचायतों के संबंध में की गई कार्रवाई।

मरवाही को नगर पंचायत बनाने पर आपत्ति

मरवाही को ग्राम पंचायत से नगर पंचायत बनाए जाने संबंधी राज्य सरकार के फैसले के खिलाफ राम निवास तिवारी एवं जगदंबा प्रसाद अग्रवाल एडव्होकेट ने आपत्ति की है। इस मामले की शिकायत राज्यपाल (Governor Ms. Anusiya Uike) से भी की गई है।