spot_img

कोरोना से डरे नहीं, बल्कि मुकाबला करें: वोरा

HomeCHHATTISGARHकोरोना से डरे नहीं, बल्कि मुकाबला करें: वोरा

दुर्ग. कोरोना रोकथाम हेतु शहर में गुरुवार से सख्त लॉकडाउन लगाया गया है। जगह जगह बेरिकेडिंग की गई है। दुर्ग की सीमाएं सील कर दी गई हैं। विधायक अरुण वोरा (Arun Vora) ने सभी तैयारियों को लेकर कलेक्टर डॉ.सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे से लॉकडाउन और स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर विस्तार से चर्चा की।

विधायक वोरा (Arun Vora) ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि 6 स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना जांच की व्यवस्था की गई है। सर्दी खांसी बुखार एवं सांस लेने की तकलीफ में से कोई भी लक्षण होने पर तत्काल निकटतम जांच केंद्र में जा कर अपना टेस्ट कराएं। हाल ही में दुर्ग में महामारी का फैलाव तेजी से हुआ। कोरोना संक्रमण के कारण कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। लगातार मौतों के कारण शहरवासियों में भय व्याप्त होना स्वाभाविक है किन्तु कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है बल्कि खुद को महामारी से बचाने के उपाय करने की जरूरत है। सावधानी एवं जागरूकता के साथ दुर्ग के निवासी कोरोना महामारी की चेन तोड़ने का संकल्प लेकर घर पर ही रहें।

महामारी ने लिया विकराल रूप

विधायक वोरा (Arun Vora) ने कहा कि देश के साथ-साथ पूरे छत्तीसगढ़ राज्य में बीते एक माह से कोरोना महामारी ने विकराल रूप ले लिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार ने महामारी नियंत्रण के लिए प्रभावी कदम उठाए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्वास्थ्य सुविधाओं में लगातार बढोतरी की जा रही है। अब सभी नागरिकों को अपनी संकल्प शक्ति, सजगता और सतर्कता से इस महामारी को हराना है। बेहद आवश्यक होने पर मास्क पहनकर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घर से बाहर निकलें।