spot_img

गलतियों को सुधार बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया

HomeNATIONALCOUNTRYगलतियों को सुधार बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया

अहमदाबाद : हारकर वापसी करने के लिए मशहूर भारतीय कप्तान विराट कोहली के सामने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कुछ ऐसी ही स्थिति बन गई है। पांच मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में शुक्रवार को इंग्लैंड ने मेजबान भारत को एकतरफा अंदाज में आठ विकेट से हरा दिया। यहां के जिस नए-नवेले नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर कुछ दिनों पहले भारतीय टीम की तूती बोल रही थी, उसी मैदान पर भारतीय खिलाड़ी खेल के हर विभाग में इंग्लैंड के सामने लाचार दिखे। ऐसे में आज जब टीम दूसरे टी20 में उतरेगी तो उसकी कोशिश जीत हासिल कर सीरीज में वापसी करने पर होगी।

बल्लेबाजी बनी चिंता

लगभग तीन महीने बाद सीमित ओवरों का मैच खेलने उतरी भारतीय टीम के लिए पहले टी20 में हार की सबसे बड़ी वजह बल्लेबाजों की नाकामी रही। टॉप ऑर्डर में श्रेयस अय्यर के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड की कसी हुई गेंदबाजी का मजबूती से सामना नहीं कर सका।

भैयाजी ये भी देखे : अजय चंद्राकर का सीएम भूपेश से सवाल, किसानों को कब मिलेगा…

खुद कप्तान विराट कोहली का निराशाजनक फॉर्म जारी रहा और वह खाता खोले बगैर आउट हो गए। जिस पिच पर भारतीय बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल हो रहा था उसी पर इंग्लैंड के जेसन रॉय सहित इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने आसानी से रन बनाए। ऐसे में अगर भारत को सीरीज में वापसी करनी है तो बल्लेबाजों को रन बनाने ही होंगे।

दिख सकते हैं बदलाव

पहले मैच की पूर्व संध्या पर कोहली ने कहा था कि टीम में कई एक्स फैक्टर हैं जो किसी भी परिस्थिति में जीत दिला सकते हैं। उनका इशारा ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या जैसे हार्ड हिटिंग बल्लेबाजों की तरफ था। लेकिन, पहले मैच में दोनों ही बैट से नाकाम रहे। इसके अलावा विराट ने यह भी कहा था कि ओपनिंग की जिम्मेदारी राहुल के साथ रोहित शर्मा पर होंगी। लेकिन, जब टॉस हुआ तो रोहित का नाम नहीं था।

भैयाजी ये भी देखे : खाल तस्करी मामलें में बोले महेश गागड़ा, तस्करों का द्वीप बनता…

शिखर मैच में पूरी तरह नाकाम रहे जिसके बाद विराट आलोचनाओं में घिर गए। लिहाजा, इस मैच में बदलाव दिख सकते हैं। शिखर की जगह रोहित की वापसी तो लगभग तय है, मिडिल ऑर्डर में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। हालांकि गेंदबाजी विभाग में बदलाव की संभावना नहीं के बराबर है।