spot_img

पूनम राउत की सेंचुरी और हरमनप्रीत की ताबड़तोड़ हाफ सेंचुरी, भारत ने बनाया मजबूत स्कोर

HomeNATIONALCOUNTRYपूनम राउत की सेंचुरी और हरमनप्रीत की ताबड़तोड़ हाफ सेंचुरी, भारत ने...

लखनऊ : पूनम राउत के शतक (104) और हरमनप्रीत (54) की हाफ सेंचुरी की मदद से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे इंटरनैशनल मैच में 4 विकेट पर 266 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया है। रविवार को लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के सामने मुश्किल लक्ष्य रखा है।

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीता और भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पारी के पांचवे ही ओवर में स्मृति मंधना (10) पविलियन लौट गई। इसके बाद पूनम राउत को प्रिया पूनिया का साथ मिला। दोनों ने भारतीय पारी को संभाला और 44 रन की साझेदारी की।

भारतीय टीम मजबूत नजर आ रही थी तभी मेहमान टीम ने पूनिया (32) को आउट कर मैच में वापसी की। इस समय भारत का स्कोर 16 ओवर में 2 विकेट पर 61 रन था। कप्तान मिताली राज इसके बाद राउत का साथ देने क्रीज पर आईं।

भैयाजी ये भी देखे : खाल तस्करी मामलें में बोले महेश गागड़ा, तस्करों का द्वीप बनता…

दोनों ने टीम को मुश्किल से निकाला। दोनों बल्लेबाजों ने आक्रामकता और संयम का मिला-जुला परिचय दिया। राउत ने 32वें ओवर में अपने 50 रन पूरे किए। यह उनकी लगातार तीसरी हाफ सेंचुरी थी।

मिताली और राउत के बीच तीसरे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी हुई। मिताली अपनी हाफ सेंचुरी से सिर्फ पांच रन दूर थीं जब तुमी सेखुखुने की गेंद पर वह आउट हो गईं। यह पारी का 38वां ओवर था। इस समय भारत का स्कोर तीन विकेट पर 174 रन था।

भैयाजी ये भी देखे : अजय चंद्राकर का सीएम भूपेश से सवाल, किसानों को कब मिलेगा…

इस बीच मिताली वनडे इंटरनैशनल में सात हजार रन पूरे करने वाली पहली महिला क्रिकेटर भी बनीं। आखिर ओवरों में राउत और हरमनप्रीत कौर ने आक्रामक बल्लेबाज की। दोनों ने तेजी से रन बटोरे। हरमनप्रीत ने सिर्फ 35 गेंद पर 54 रन बनाए। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 88 रनों की भागीदारी की। आखिर में पूनम और दीप्ति शर्मा नाबाद रहीं।