spot_img

शराब पर संग्राम : नेता प्रतिपक्ष ने कसा तंज “कांग्रेस का हाथ अवैध करोबारियों के साथ”

HomeCHHATTISGARHशराब पर संग्राम : नेता प्रतिपक्ष ने कसा तंज “कांग्रेस का हाथ...

रायपुर। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश में बिक रहे अवैध शराब (Illegal liquor) पर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि सरकारी दुकानों से अधिक शराब की बिक्री अवैध तौर पर तस्कर कर रहे हैं। इस पूरे कारोबार में कांग्रेस का हाथ अवैध तस्करों के साथ है।

उन्होंने कहा कि राजधानी रायपुर में 40 लाख रूपयें का अवैध शराब जब्त करने का मामला केवल दिखावा है। पूरे प्रदेश में अवैध शराब की बिक्री जोरों पर है।

भैयाजी ये भी देखे : कोरोना संक्रमण का ख़तरा देख रद्द हुई परीक्षाएं, RSU और KTU…

लगता है कि अवैध शराब के तस्करों का मनोबल इतना मजबूत है कि बेखौफ अवैध शराब की बिक्री में लगे है। पुलिस तो केवल कार्यवाही के नाम पर औपचारिकता कर रही है।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि होली से पहले पूरे प्रदेश में अवैध शराब की बिक्री को लेकर जिस तरह की चर्चा है इससे लगता है कि प्रदेश की सरकार अवैध तस्करों के सामने नतमस्तक है और अवैध शराब की बिक्री जोरों पर है।

Illegal liquor : शराब बंदी का मामला

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ाने के बाद कांग्रेस के शराबबंदी के वाडे को भी याद दिलाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने शराबबंदी के नाम पर जिस तरह से गंगा जल की कसमें खाई थी, और घोषणा पत्र को आत्मसात किया था लेकिन उसके विपरीत है। यह सरकार अवैध शराब की बिक्री को प्रोत्साहित कर रही है।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि पूरे प्रदेश में अवैध शराब (Illegal liquor) की बिक्री को लेकर पुलिस को विशेष अभियान चलाना चाहिए लेकिन इस तरह के अभियान नही चलाने से तस्करों का मनोबल लगातार मजबूत होता जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : बैंक में अगले पांच दिन नहीं होंगे कामकाज, छुट्टी और हड़ताल…

उन्होंने कहा कि अवैध शराब की बिक्री अधिक हो रही है इससे प्रदेश के जनमानस को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है।