spot_img

पशु तस्करी मामले में भिलाई के BSF कमांडेंट पर सीबीआई का शिकंजा

HomeCHHATTISGARHपशु तस्करी मामले में भिलाई के BSF कमांडेंट पर सीबीआई का शिकंजा

भिलाई। पशु तस्करी (Cattle smuggling) के मामलें में सेना के अधिकारियों का नाम सामने आने के बाद CBI ने मामलें में जांच शुरू कर दी है। गुरुवार को CBI की टीम ने BSF के दुर्ग सेक्टर कमांडेंट सतीश कुमार के घर में दबिश दी और उन्हें पूछताछ कर रहे है। CBI ने सीमा सुरक्षा बल के कमांडेंट के अलावा तीन लोगों को इस मामले में आरोपी बनाया है।

13 ठिकानों में छापा

पशु तस्करों (Cattle smuggling) पर लगाम लगाने के लिए सीबीआई की टीम ने गुरुवार को देश के 13 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है। पशु तस्करी (Cattle smuggling) का यह मामला बांग्लादेश बॉर्डर से है जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। सीमा सुरक्षा बल के 36 वीं बटालियन के कमांडेंट सतीश कुमार पहले पश्चिम बंगाल में पदस्थ थे। इस मामलें में लेन देन का खुलासा होने के बाद CBI को जांच सौंपी गई थी। कमांडेट की भूमिका को संदिग्ध बताते हुए  सीबीआई के अधिकारियों ने मामलें में शिकंजा कसना शुरू कर दिया था।

ये भी जांच के दायरे में

कमांडेट सतीश कुमार के अलावा सीबीआई ने इनामुल हक, अनारुल शेख और मोहम्मद गुलाम मुस्तफा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सतीश कुमार गाजियाबाद के रहने वाले है। सीबीआई की टीम ने उनके गाजियाबाद वाले निवास में भी पूर्व में छापा मारा था। सतीश कुमार के निवास से सीबीआई को केस से जुड़े महत्तवपूर्ण सुराग मिले है।