spot_img

Bathena Murder Case : बठेना पहुँचे गृहमंत्री साहू, SP दुर्ग और IG इंटेलिजेंस से चर्चा

HomeCHHATTISGARHBathena Murder Case : बठेना पहुँचे गृहमंत्री साहू, SP दुर्ग और IG...

दुर्ग। दुर्ग के बठेना गाँव में हुई पांच लोगो की मौत (Bathena Murder Case) पर सदन गरमाया। विधानसभा ने जहाँ पुलिस की कार्यवाही पर सवाल उठाए गए वहीँ सरकार की निष्क्रियता को भी सदन में कोसा गया।

हालाँकि इन सबके पहले सूबे गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सोमवार की सुबह ही दुर्ग जिले के पाटन थाना क्षेत्र के ग्राम बठेना पहुंचे थे। जहाँ उन्होंने एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या (Bathena Murder Case) के मौक़ा-ए-वारदात का जायजा लिया। साहू ने पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को गंभीरता से घटना की जांच के निर्देश दिए।

मंत्री साहू ने घटना वाले मकान के कमरे से लेकर जले हुए पैरावट तक का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ पुलिस अधीक्षक दुर्ग प्रशांत ठाकुर सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। उन्होंने इंटेलिजेंस टीम बनाकर घटना की जांच के आदेश दिए हैं। इस संबंध में आई.जी. इंटेलिजेंस से भी बात की है।

Bathena Murder Case : जल्द कार्रवाई के निर्देश

गृहमंत्री ने एक-एक स्पॉट को ध्यान से देखा और इस संबंध में अधिकारी से बात की। उन्होंने जिस मकान में परिवार रहता था, उसका भी पूरा जायजा लिया। फिर घटना को लेकर गंभीरता से जांच करने के निर्देश अधिकारियों को दिए और जल्द से जल्द कार्रवाई करने के लिए कहा है।

अनसुलझा है खुड़मुड़ा हत्याकांड

इधर दुर्ग जिले के ही अमलेश्वर थाना के अंतर्गत खुड़मुड़ा में एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या का मामला भी अब तक नहीं सुलझ पाया है। गृहमंत्री साहू ने बताया कि अज्ञात आरोपियों को ढूंढने के लिए दुर्ग एसपी प्रशांत ठाकुर द्वारा 12 सदस्य टीम बनाई गई है, जो लगातार काम कर रही है।

इस हत्याकांड में आरोपी की जानकारी देने वाले को ईनाम दिए जाने का ऐलान भी पुलिस प्रशासन की तरफ से की गई है। आरोपियों को ढूंढने के लिये पुलिस की टीम हरसंभव प्रयास कर रही है, मामलें में विभिन्न बिंदुओं पर विवेचना भी जारी है।