spot_img

Lockdown : तीसरे दिन राजधानी की सड़कों पर उतरे प्रभारी मंत्री चौबे, पुलिसकर्मी से की चर्चा…

HomeCHHATTISGARHLockdown : तीसरे दिन राजधानी की सड़कों पर उतरे प्रभारी मंत्री चौबे,...

रायपुर। राजधानी रायपुर के प्रभारी मंत्री और प्रदेश के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे आज लॉक डाउन की समीक्षा करने खुद निकले थे प्रभारी मंत्री के साथ जिले के कलेक्टर एसपी और गृह विभाग के संसदीय सचिव विकास उपाध्याय जी मौजूद थे शहर के प्रभारी मंत्री ने प्रमुख चौक चौराहों पर पहुंचकर ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों से चर्चा की और उनसे लॉकडाउन के संबंध में जानकारी ली वहीं उन्होंने उनके ड्यूटी के दौरान होने वाली तकलीफ और परेशानियों को भी समझा तथा जल्द ही उससे निजात दिलाने का आश्वासन भी दिया है। उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि “प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन किया गया है। रायपुर जिले में लॉकडाउन का जायजा लेने हमारे साथियों के अलावा जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों के साथ पूरे शहर में भ्रमण किया है। अभी लॉकडाउन की जो स्थिति है, उसमें सबसे पहले हमारे प्रशासन के अधिकारियों को बधाई देना चाहूंगा,जिन्होंने पूरी बागडोर सम्हाल रखी है। शहर के जनप्रतिनिधियों को विशेष रूप से बधाई देना चाहूंगा, समाजसेवी संगठनों का भी जो रास्ते में गरीबों को भोजन उपलब्ध करा रहे है।

पिछले 6 महीने से कर रहे मेहनत
प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि मैंने नाकों में तैनात हमारे पुलिस जवानों से भी बात की है, 6 महीने में जिस तरीके से उन्होंने मेहनत की, प्रशासन के लोगों ने जिस तरीके से मेहनत की, नगरी निकाय के अधिकारी और कर्मचारियों ने जिस तरीके से मेहनत की निश्चित रूप से बड़ा अनुकरणीय है।

लॉकडाउन बढाने पर कहीं ये बात
शहर के प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे ने राजधानी रायपुर में लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर भी अपनी नीति स्पष्ट की। चौबे ने कहा कि फ़िलहाल सात दिन के लगाए गए लॉकडाउन का समीक्षा करने के बाद ही इसे आगे बढ़ाने पर फैसला लेंगे। उन्होंने कहा लॉकडाउन के बाद से जो स्थिति आ रही है वह चर्चा करने के बाद मुझे महसूस हुआ कि टेस्ट लगातार उतने ही हो रहे हैं, लेकिन मामले थोड़े से कम हुए हैं, पहले जिस तरीके से दिख रहा था कि मौतों की संख्या कम हुई है।