spot_img

भारत निर्वाचन आयोग में टीकाकरण अभियान, चुनावी में लगे सभी “फ्रंटलाइन वर्कर्स”

HomeNATIONALभारत निर्वाचन आयोग में टीकाकरण अभियान, चुनावी में लगे सभी "फ्रंटलाइन वर्कर्स"

नई दिल्ली। भारतीय निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) ने निर्वाचन सदन, दिल्ली में कार्यरत अपने अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए आज से कोविड-9 टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है।

पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एम. एस. गिल के टीका लगवाने के साथ ही टीकाकरण अभियान शुरू हुआ।

भैयाजी ये भी पढ़े : प्रोडक्शन लिंक्ड इनिशेटिव योजना में बोले पीएम, देश के बजट में…

गौरतलब है कि मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने हाल में घोषणा की थी कि आगामी विधानसभा चुनावों में चुनावी ड्यूटी में लगे सभी कर्मचारियों को “फ्रंटलाइन वर्कर्स” घोषित कर दिया गया है। इसलिए उनकी चुनाव ड्यूटी शुरू होने से पहले उनका कोरोना टीकाकरण (Corona vaccination) कर दिया जाएगा।

भारतीय निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) के मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि “कोरोना टीकाकरण से चुनाव की ड्यूटी में लगे अधिकारी कोविड के डर के बिना अपनी ड्यूटी करने के लिए प्रोत्साहित होंगे।”

अरोड़ा ने कहा कि “राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान से चुनाव कराने के लिए स्थिति ज्यादा अनुकूल हो गई है। डॉक्टरों, एम्बुलेंस आदि की व्यवस्था के साथ ईसीआई में विशेष शिविर भी लगाया गया है।”

Election Commission of India में विशेष अभियान

जानकारी के मुताबिक आयोग में चल रहे इस विशेष टीकाकरण अभियान के अंतर्गत, पांच राज्यों और संघ शासित क्षेत्र के लाखों चुनाव अधिकारियों को आगामी विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव की ड्यूटी में जाने से पहले टीकाकरण की पहली खुराक लगाई जाएगी।

भैयाजी ये भी पढ़े : ईज ऑफ लिविंग इंडेक्स में रायपुर बिलासपुर ने मारी बाज़ी, सातवें स्थान में शामिल

भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा और चुनाव आयुक्तों सुशील चंद्रा व राजीव कुमार निर्वाचन आयोग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा टीकाकरण होने के बाद टीका लगवाएंगे।