spot_img

जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी देगी दुनियां को कोरोना वैक्सीन, फेज 3 की शुरुआत, जानिए

HomeINTERNATIONALGLOBALजॉनसन एंड जॉनसन कंपनी देगी दुनियां को कोरोना वैक्सीन, फेज 3 की...

दिल्ली /कोरोना से डर रहे लोगो के लिए राहत भरी खबर है। बच्चो के प्रोडक्ट के लिए मशहूर जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी ने कोरोना वायरस के लिए तैयार की गई वैक्सीन के फेज 3 के ट्रायल शुरू कर दिए है। इस बार वैक्सीन को लगभग 60000 लोगो पर इस्तेमाल किया जायेगा। बता दे की इस टेस्टिंग के लिए भारत अमेरिका सहित दुनियां के कई देश को चुना गया है।

 

भैया जी ये भी देखे – कैफे ब्लू स्काई में देर रात पुलिस का छापा, हुक्का गुडगुडाते…

बता दे की फेस 3 ट्रायल में पहुंचने वाली जॉनसन ऐंड जॉनसन की वैक्‍सीन दुनिया की दसवीं कोरोना वैक्‍सीन बन गई है। इसके साथ ही अमेरिका इस वैक्सीन को बनाने वाला चौथा देश बन गया है। बताया जा रहा है की जॉनसन एंड जॉनशन इस वैक्सीन को बिना प्रॉफिट नियमो के तहत बना रही है। इस विषय में कंपनी के चेयरमैन एलेक्‍स गोर्स्‍की ने कहा कि ‘कोविड-19 महामारी को खत्‍म करना ही हमारा मकसद है।

 

वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी जॉनसन ऐंड जॉनसन की वैक्‍सीन को लेकर कहा है कि हम अमेरिकंस से वैक्‍सीन ट्रायल्‍स में शामिल होने की अपील करते हैं, यह देश के लिए बहुत अच्‍छा काम होगा।अगर सब कुछ सही रहा तो दिसंबर माह के अंत तक ये वैक्सीन बाजार में आ सकती है। बता दे कि अमेरिका ने जॉनसन ऐंड जॉनसन को ऑपरेशन वार्प स्‍पीड के तहत 1.45 बिलियन डॉलर रुपये दिए हैं।