spot_img

केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने बम्लेश्वरी मंदिर के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन

HomeCHHATTISGARHकेंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने बम्लेश्वरी मंदिर के विकास कार्यों का...

राजनांदगांव। केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने मंगलवार को वर्चुअल माध्यम से छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ में “माँ बम्लेश्वरी देवी मंदिर का विकास” (Bamleshwari Temple) परियोजना की आधारशिला रखी।

भैयाजी ये भी पढ़े : सीएम भूपेश का किसानों के लिए बड़ा फैसला, कृषि पम्पों को…

यह परियोजना पर्यटन मंत्रालय, नई दिल्ली द्वारा प्रशाद योजना के तहत स्वीकृत की गई है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी वर्चुअल माध्यम से इस कार्यक्रम में भाग लिया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में केंद्रीय मंत्री पटेल ने कहा कि “माँ बम्लेश्वरी देवी मंदिर, (Bamleshwari Temple) डोंगरगढ़ का विकास” परियोजना अक्टूबर 2020 में 43.33 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत के साथ पर्यटन मंत्रालय द्वारा अनुमोदित की गई है।

पटेल ने कहा कि इस परियोजना में ‘तीर्थ यात्रा गतिविधि केंद्र’ में तीर्थ यात्रा के बुनियादी ढांचे के विकास कार्य के साथ श्री यंत्र के आकार की प्रतिष्ठित इमारत, सीढ़ियों का निर्माण, शेड, पैदल मार्ग, आस पास के इलाके की रोशनी व्यवस्था, झील का किनारा, अन्य सार्वजनिक सुविधाओं के साथ पार्किंग स्थल का विकास करना है।

Bamleshwari Temple : मिलेगा बेहतर अनुभव

इसके साथ ही “माँ बम्लेश्वरी देवी मंदिर का विकास” (Bamleshwari Temple) परियोजना में माँ बम्लेश्वरी देवी मंदिर और प्रज्ञागिरी में तीर्थ यात्रा के लिये सुविधाएँ उपलब्ध कराने का कार्य भी योजना में शामिल हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े : Corona Update : महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, तमिलनाडु और गुजरात में बढ़…

केंद्रीय मंत्री पटेल ने आशा व्यक्त की कि इस परियोजना के सफलता पूर्वक सम्पन्न होने के बाद निश्चित रूप से मंदिर में दर्शन करने के लिए आने वाले तीर्थयात्रियों को बेहतर अनुभव प्राप्त होगा।