spot_img

CGBudget2021 : शराब से कमाई बढ़ाने का लक्ष्य, महिला मोर्चा का सीएम पर हमला

HomeCHHATTISGARHCGBudget2021 : शराब से कमाई बढ़ाने का लक्ष्य, महिला मोर्चा का सीएम...

रायपुर। भाजपा महिला मोर्चा और भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारीयों ने बजट (CGBudget2021) पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। भाजपा महिला मोर्चा ने जहाँ इस बजट को सरकार की वादाखिलाफ़ी वाला बताया है। वहीं भाजयुमों ने युवाओं के रोजगार को लेकर सवाल उठाए है।

भैयाजी ये भी पढ़े : डॉ रमन सिंह का सीएम भूपेश पर तंज़, केंद्र की योजनाओं का नाम बदल बनाया बजट

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने शालिनी राजपुत ने कहा कि “इस बजट (CGBudget2021) में सरकार ने एक बार फिर महिलाओं से छल किया है। शराबबंदी का वादा करके सत्ता में आई कांग्रेस शराबबंदी की ओर बढ़ने के बजाय शराब के व्यापार में 600 करोड रुपए और अधिक कमाने का लक्ष्य निर्धारित कर रही हैं।”

पिछले वर्षों में महिलाओं के खिलाफ लगातार अनाचार, अपहरण और हिंसा की घटनाएं बढ़ी है। परंतु सरकार ने इस पर कोई बात नहीं की है। “गढ़बो नवा छत्तीसगढ़” के नारे लगाने वाली सरकार के क्रियाकलाप से छत्तीसगढ़ अपराध के नए कीर्तिमान की ओर बढ़ रहा है।

एक तरफ कांग्रेस सरकार पुलिस कर्मियों को पदक देने की बात कर रही है दूसरी तरफ कांग्रेस के कार्यकर्ता थानों में घुसकर पुलिसकर्मियों को पीट रहे हैं । कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में किए वादे के महिला स्व सहायता समूह को कर्जा माफ करने के बाद करने के बजाए बजट में जो व्यवस्थाएं रखी गई है, वह उठ के मुंह में जीरा साबित होगा छोड़ा जाएगा।

CGBudget2021 से रोजगार गायब-अमित साहू

इधर भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा पेश बजट को अब तक का सबसे निराशाजनक और छत्तीसगढ़ के युवाओं का अहित करने वाला बताया हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े : पांच हज़ार के गांजे की डिलवरी देने कर रहा था इंतज़ार, पुलिस ने किया गिरफ़्तार

उन्होंने कहा कि “विधानसभा चुनाव से पूर्व हर घर रोजगार घर-घर रोजगार का नारा देने वालों ने छत्तीसगढ़ के 10 लाख बेरोजगारों को 2500 रुपया प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था। लेकिन बजट में नई नौकरी, स्वरोजगार, कौशल विकास का जिक्र तक नहीं है, न ही स्वरोजगार को लेकर कोई ठोस नीति हैं और ना ही बेरोजगारी भत्ता के लिए कोई प्रावधान।”