spot_img

अच्छी ख़बर : बिलासपुर एयरपोर्ट में लैंड हुई टेस्टिंग फ़्लाइट, सीएम ने दी बधाई

HomeCHHATTISGARHBILASPURअच्छी ख़बर : बिलासपुर एयरपोर्ट में लैंड हुई टेस्टिंग फ़्लाइट, सीएम ने...

बिलासपुर। बिलासपुर (Bilaspur Airport) से दिल्ली और नई दिल्ली से बिलासपुर के लिए विमान सेवा एक मार्च से शुरू होनी है। इसके लिए एयर एलायंस के टेस्टिंग फ्लाईट का आज बिलासपुर के चकरभाटा एयरपोर्ट में सफल लैंडिंग हुई। इस सफल लैंडिंग के साथ ही रन-वे टेस्टिंग की प्रक्रिया भी लगभग पूरी कर ली गई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : घर नहीं लौटुंगी बोलकर निकली थी नाराज़ बिटिया, पुलिस ने सकुशल…

इधर सूबे के मुखिया भूपेश बघेल ने इस संबंध में एक ट्वीट कर प्रदेश वासियों को बधाई दी है। सीएम भूपेश ने लिखा “आज बिलासपुर एयरपोर्ट के रन-वे टेस्टिंग फ्लाईट का प्रथम आगमन हम सबके लिए हर्ष का विषय है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बिलासपुर का यह एयरपोर्ट अब बिलासा देवी केंवट एयरपोर्ट के नाम से जाना जाएगा।”

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ मछुआरा समाज एवं मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एम. आर. निषाद के आग्रह पर इस एयरपोर्ट के नामकरण बिलासा बाई केंवटिन के स्थान पर बिलासा देवी केंवट किए जाने की सहमति दी है।

Bilaspur Airport : ये फ्लाईट होंगी संचालित

बिलासपुर से दिल्ली के लिए एटीआर 72 एयरक्राफ्ट की दो फ्लाईट सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को संचालित होगी। पहली फ्लाईट दिल्ली से रवाना होकर जबलपुर होते हुए अपरान्ह 3.20 बजे बिलासपुर पहुंचेगी और 3.45 बजे बिलासपुर से प्रयागराज होते हुए वापस दिल्ली लौटेगी। (दिल्ली-जबलपुर-बिलासपुर (1520-1545)-प्रयागराज-दिल्ली)।

दूसरी फ्लाईट दिल्ली से प्रयागराज होते हुए शाम 4 बजे बिलासपुर पहुंचेगी और 4.30 बजे बिलासपुर से जबलपुर होते हुए दिल्ली जाएगी (दिल्ली-प्रयागराज-बिलासपुर (1600-1630)-जबलपुर-दिल्ली)।

अंबिकापुर जगदलपुर भी जल्द होंगे कनेक्ट

मुख्यमंत्री ने अंबिकापुर एयरपोर्ट से विमान सेवा प्रारंभ करने एवं जगदलपुर एयरपोर्ट से महानगरों के लिए विमान सेवा शुरू करने का आग्रह भी किया था, जिस पर केन्द्रीय मंत्री ने सकारात्मक पहल का आश्वासन दिया था।

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को बिलासपुर (Bilaspur Airport) से दिल्ली के लिए विमान सेवा शुरू करने के लिए एयर एलायंस का विमान भेजने के लिए धन्यवाद दिया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : पुदुचेरी में कांग्रेस पर मोदी का निशाना, कांग्रेस झूठ बोलने में…

उन्होंने कहा है कि दिल्ली के लिए विमान सेवा शुरू होने से बिलासपुर और आसपास के अंचल की आर्थिक प्रगति, औद्योगिक विकास में सहायता मिलेगी, वहीं जनता को कम लागत वाली हवाई यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी।