spot_img

एलन मस्क को पीछे छोड़ एमेजॉन के फाउंडर जेफ बेजोस फिर बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स

HomeUncategorizedएलन मस्क को पीछे छोड़ एमेजॉन के फाउंडर जेफ बेजोस फिर बने...

नई दिल्ली। एलन मस्क के सिर से दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति का होने का ताज छीन गिया है। अब एक बार फिर एमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। दरअसल टेस्ला इंक के शेयरों में गिरावट आई, जिसकी वजह से एलन मस्क की संपत्ति पे असर पड़ा।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, जेफ बेजोस की कुल संपत्ति करीब 14.10 लाख करोड़ रुपये है। वहीं एलन मस्क अब विश्व के दूसरे सबसे रईस शख्स बन गए हैं। पिछले महीने मस्क, बेजोस को पीछे छोड़ दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने थे। मस्क करीब 6 हफ्ते तक इस स्थान पर थे।

यह भी देखें : भाजपा महिला मोर्चा का “हल्ला बोल” आंदोलन, पैदलमार्च कर राज्यपाल को देंगे ज्ञापन

मंगलवार को टेस्ला का शेयर 2.6 फीसदी टूटा। यह 796 डॉलर पर बंद हुआ। इससे मस्क की दौलत 4.58 अरब डॉलर घट गई। जेफ बेजोस तीन सालों से लगातार नंबर एक स्थान पर थे। पिछले महीने वे मस्क से पिछड़ गए थे। उनकी नेटवर्थ उस समय 191.2 अरब डॉलर थी। टेस्ला का शेयर जनवरी के पहले हफ्ते से करीब 10 फीसदी टूटा है।

मस्क इस साल कुछ बड़े इवेंट की वजह से चर्चा में रहे हैं। उनके एक ट्वीट ने गेम स्टॉप कॉर्प के शेयरों को आसमान पर पहुंचा दिया। हाल में उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन औक ष्ठशद्दद्गष्शद्बठ्ठ भी खरीदी है। बिटकॉइन का भाव मंगलवार को पहली बार 50 हजार डॉलर को पार कर गया। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने इस क्रिप्टोकरेंसी के 1.5 अरब डॉलर को अपने पास रखने का बयान दिया था।

यह भी देखें : भारत में पहली बार किसी महिला अपराधी को दी जाएगी फांसी