spot_img

INDvsENG टेस्ट मैच में जीत के मुहाने पर भारत, रविचंद्रन अश्विन का चला ज़ादू

HomeSPORTSINDvsENG टेस्ट मैच में जीत के मुहाने पर भारत, रविचंद्रन अश्विन का...

चेन्नई। भारत और इंग्लैंड (INDvsENG) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया जीत के बेहद नज़दीक है। भारत की तरफ से इंग्लैंड को 482 रनों का विशाल लक्ष्य दिया गया है। इस टारगेट का पीछा करने टीम इंग्लैंड में शुरूआती दौर में ही अपने तीन विकेट गंवा दिए।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : नवा रायपुर में बनेगा “राष्ट्रीय स्तर का स्कूल”…

टीम इंग्लैंड ने सोमवार का खेल खत्म होने तक महज़ 53 रन जोड़े। स्टंप्स के दौरान डेनियल लॉरेंस 38 गेंदों पर 19 और कप्तान जोए रूट आठ गेंदों पर दो रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। डोमिनिक सिब्ले, रोरी बर्न्‍स और जैक लीच पवेलियन लौट चुके है।

इधर भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने शानदार शतक लगाकर टीम के खाते में 106 रन दिए। वही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 62 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

भारत (INDvsENG) ने अपनी दूसरी पारी में 286 रन बना कर इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 482 रनों का लक्ष्य रखा। टीम इंडिया ने पहली पारी में 329 रनों का स्कोर बनाया था, और उसने इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 134 रन पर समेट कर 195 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी।

भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने 62, रोहित शर्मा ने 26, मोहम्मद सिराज ने 16, शुभमन गिल ने 14 और अजिंक्य रहाणे ने 10 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज दोहरे अंकों भी नहीं पहुंच पाए। कोहली को मोइन अली ने आउट किया। मोइन ने पांचवीं बार कोहली का विकेट लिया है।

INDvsENG में अश्विन का चला जादू

भारत ने रविचंद्रन अश्विन के टेस्ट करियर के पांचवें शतक के दम पर इंग्लैंड के सामने मजबूत लक्ष्य रखा। यह तीसरा मौका है जब अश्विन ने एक ही टेस्ट में शतक लगाने और पांच विकेट लेने का कारनामा किया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : कोरोना वैक्सीनेशन के बाद रायपुर में एक पॉजिटिव,…

भारत के लिए दूसरी पारी में अश्विन ने 148 गेंदों पर 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 106 रनों की सर्वाधिक पारी खेली। इधर इंग्लैंड की ओर से जैक लीच और मोइन अली को चार-चार विकेट और ओली स्टोन को एक विकेट मिला।