spot_img

आज तमिलनाडु और केरल के एक दिवसीय दौरे पर PM मोदी , देश को देंगे अर्जुन टैंक

HomeUncategorizedआज तमिलनाडु और केरल के एक दिवसीय दौरे पर PM मोदी ,...

चेन्नई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु और केरल के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे. पीएम मोदी तमिलनाडु में 3,770 करोड़ रुपये की लागत से बने चेन्नई मेट्रो रेल फेज-1 एक्सटेंशन का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा पीएम भारतीय सेना को 118 अत्याधुनिक अर्जुन टैंक सौंपेंगे. वहीं केरल में भी पीएम मोदी कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

भारतीय सेना में शामिल होंगे 118 अत्याधुनिक अर्जुन टैंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु के चेन्नई में 118 अत्याधुनिक अर्जुन टैंक भारतीय सेना को सौंपेंगे. बता दें कि अर्जुन टैंक (MK-1A) को डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन ने विकसित किया है.

इसके अलावा पीएम मोदी चेन्नई मेट्रो रेल फेज-1 एक्सटेंशन का उद्घाटन करेंगे. इस प्रोजेक्ट को 3,770 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है. यह मेट्रो लाइन 9.05 किलोमीटर लंबी है. यह मेट्रो लाइन नॉर्थ चेन्नई को एयरपोर्ट और सेंट्रल रेलवे स्टेशन से जोड़ेगी.

पीएम मोदी केरल में करेंगे इन प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन

केरल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड का पीडीपीपी प्रोजेक्ट देश को समर्पित करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी कोचीन बंदरगाह पर अंतरराष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल सागरिका का उद्घाटन करेंगे.

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, केरल के गर्वनर आरिफ मोहम्मद खान, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मौजूद रहेंगे.