spot_img

घुस मांगने वाले दो पटवारी निलंबित, रायपुर SDM ने की कार्यवाही

HomeCHHATTISGARHघुस मांगने वाले दो पटवारी निलंबित, रायपुर SDM ने की कार्यवाही
रायपुर। रायपुर एसडीएम ने हल्का नम्बर 58 ग्राम डंगनिया के पटवारी (Patwari) विजय कुमार साहू और हल्का नम्बर 60 ग्राम भाटागांव के पटवारी भाई लाल अनंत को निलंबित कर दिया है।
भैयाजी ये भी पढ़े : मोबाइल मेडिकल यूनिट से सौ दिन में सवा दो लाख का इलाज़, दवा और टेस्ट भी कराया
जमीन नामांतरण एवं राजस्व दस्तावेज को ऑनलाईन करने के एवज में अवैध रूप से लेन-देन का मामला प्रथम दृष्टया सही पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से ये कार्यवाही की गई है।
निलंबन की यह कार्यवाही उक्त दोनों पटवारियों के द्वारा शासकीय काम-काज के एवज में अवैध रूप से राशि के लेन-देन एवं भ्रष्टाचार की बात रिकॉर्ड किए जाने का स्टिंग वीडियो क्लीपिंग के अवलोकन के बाद की गई है।
    एसडीएम रायपुर द्वारा जारी निलंबन आदेश में इस बात का उल्लेख किया गया है कि उक्त दोनों पटवारियों द्वारा जमीन नामांतरण और दस्तावेज ऑनलाईन करने डिजिटल सिग्नेचर आदि के मामले में अवैध तरीके से राशि के लेन-देन की बात-चीत का मामला स्टिंग वीडियो क्लीपिंग में सामने आया।
भैयाजी ये भी पढ़े : CGPSC 2020 : प्रदेश के इन जिलों में बने परीक्षा केंद्र, दो पाली में लिया जाएगा पर्चा
इसके बाद एसडीएम रायपुर ने दोनों पटवारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे जवाब-तलब किया। दोनों पटवारियों (Patwari) का जवाब संतोषप्रद न पाए जाने तथा स्टिंग वीडियो क्लीपिंग में अवैध तरीके से राशि के लेन-देन का मामला प्रथम दृष्टया सत्य पाए जाने पर निलंबन की कार्यवाही की गई।

Patwari को दिया गया प्रभार

एसडीएम द्वारा ग्राम डंगनिया पटवारी हल्का नम्बर 58 का प्रभार ग्राम सरोना के पटवारी सुरेश कुमार वर्मा को तथा भाटागांव पटवारी हल्का नम्बर 60 का प्रभार मठपुरेना के पटवारी नरेश ठाकुर को अस्थायी रूप से सौंपा गया है।