spot_img

CGPSC 2020 : प्रदेश के इन जिलों में बने परीक्षा केंद्र, दो पाली में लिया जाएगा पर्चा

HomeCHHATTISGARHCGPSC 2020 : प्रदेश के इन जिलों में बने परीक्षा केंद्र, दो...

रायपुर। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) द्वारा राज्य सेवा प्रारंभिक की लिखित परीक्षा-2020 रविवार 14 फरवरी को दो सत्रों में आयोजित की गई है।

भैयाजी ये भी देखे : बिलासपुर-दिल्ली के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट, अंबिकापुर-जगदलपुर भी होंगे कनेक्ट

यह परीक्षा राज्य के 17 जिलों सरगुजा, बैकुण्ठपुर, बिलासपुर, धमतरी, दुर्ग, दंतेवाड़ा, बस्तर, जांजगीर-चांपा, जशपुर, कबीरधाम, कांकेर, कोरबा, महासमुंद, रायपुर, रायगढ़, राजनांदगांव एवं बलौदाबाजार के निर्धारित परीक्षा केन्द्रों में होगी।

CGPSC द्वारा राज्य सेवा प्रारंभिक की लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले ऐसे अभ्यर्थी जो पूर्ण रूप से दृष्टिहीन है या जिनके दोनों हाथ नहीं है या जो अपने दाएं-बाएं दोनों हाथों का उपयोग नहीं कर सकते,

उन्हें मेडिकल बोर्ड अथवा सिविल सर्जन का चिकित्सीय प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने पर आयोग द्वारा सह-लेखक की सुविधा दी जाएगी।

सह-लेखक की शैक्षणिक योग्यता हायर सेकण्डरी से अधिक नहीं होनी चाहिए। अभ्यर्थी सहायक लेखक की सुविधा प्राप्त करने के लिए सह-लेखक की दो पासपोर्ट साईज की फोटो, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, सह-लेखक के रूप में कार्य करने के संबंध में उसकी सहमति के साथ परीक्षा तिथि के 7 दिन पूर्व संबंधित जिले के कलेक्टर कार्यालय से संपर्क करने कहा गया है।

CGPSC की परीक्षा में इनकी मनाही

सचिव, लोक सेवा आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अभ्यर्थी राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2020 में केलक्यूलेटर का प्रयोग नहीं कर सकेंगे।

भैयाजी ये भी देखे : भारत-बहरीन के बीच “अक्षय ऊर्जा” को लेकर अहम बैठक, सहयोग का बना रोडमैप

अभ्यर्थी को अपने साथ डिजिटल डायरी, केलक्यूलेटर, सेल्युलर फोन और पेजर लाना पूर्णतः प्रतिबंधित है।