spot_img

INDvsENG : चेपक में चौपट हुए जीत के दावे, भारत की शर्मनाक हार

HomeSPORTSINDvsENG : चेपक में चौपट हुए जीत के दावे, भारत की शर्मनाक...

चेन्नई। भारत और इंग्लैंड (INDvsENG) के बीच हुए पहले टेस्ट मैच में भारत की जबरदस्त हार हुई है। इंग्लैंड के स्पीनर जैक लीच और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की घातक गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाज़ नहीं टिक पाए।

भैयाजी ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ में चमका ऑटोमोबाइल बाजार, साढ़े चार हज़ार से ज़्यादा कारें…

इंग्लैंड ने भारत को पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन 227 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने चार टेस्ट मैचों की इस सीरीज में भारत से 1-0 की बढ़त भी बना ली है।

टीम इंग्लैंड ने भारत (INDvsENG) को जीत के लिए 420 रनों का टारगेट दिया था। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 58.1 ओवर में महज़ 192 रनों के स्कोर पर ही धराशाही हो गई। भारत की ओर से दूसरी पारी में विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेली।

विराट ने 104 गेंदों में नौ चौकों की मदद से सर्वाधिक 72 राण टीम के खाते में जोड़े। विराट के साथ सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 83 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए।

इंग्लैंड की तरफ से लीच ने चार विकेट, एंडरसन ने तीन विकेट, जोफ्रा आर्चर, डॉमिनिक बेस और बेन स्टोक्स ने एक-एक विकेट लिया।

INDvsENG का रिकार्ड

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड की टीम को लेकर चेपक स्टेडियम में भारत का पलड़ा भरी रहा है। इस टेस्ट को अगर छोड़ दिया जाए तो चिदंबरम स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड ने अब तक नौ टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें से भारत ने पांच मैचों में जीत हासिल की थी।

भैयाजी ये भी पढ़े : एंटी लैंडमाइन व्हीकल दुर्घटनाग्रस्त, बीएसएफ के दस जवान थे सवार…

जबकि इंग्लैंड के हिस्से में महज़ तीन जीत आई थी। इन दोनों के बीच एक मैच ड्रॉ हुआ था। लेकिन आज के मैच के परिणाम के बाद अब अगले मैच में भी इंग्लैंड का पलड़ा ज़्यादा भरी नज़र आ रहा है।