spot_img

माफियाओं ने एम्बुलेंस क्रू को दिया धमकी, कहा गैरकानूनी काम में आती है बाधा

HomeINTERNATIONALमाफियाओं ने एम्बुलेंस क्रू को दिया धमकी, कहा गैरकानूनी काम में आती...

इटली में माफियाओं की दबंगई खुलेआम नजर आ रही है. इटली के नेपल्स शहर में कुछ माफियाओं ने एम्बुलेंस क्रू को ये धमकी दे डाला, कि वो अपनी गाड़ी पर सायरन का इस्तेमाल ना करें क्योंकि उनके सायरन की आवाज पुलिस सायरन से मिलती है और उस सायरन से उनके गैरकानूनी काम में बाधा आती है.

एम्बुलेंस के ड्राइवरों ने इस बात की शिकायत पुलिस में की है कि उन्हें सायरन के कारण माफिया के गुंडे डरा-धमका रहे हैं और कई बार एम्बुलेंस चालक को पीटा भी गया है. ऐसी खबर है कि पुलिस के सायरन की तरह लगने वाले एम्बुलेंस के सायरन माफियाओं के व्यापार के लिए खराब हैं क्योंकि सायरन की आवाज सुनकर नशीले पदार्थ का बिजनेस करने वाले सड़क पर मौजूद पेडलर डर जाते हैं और जो ग्राहक उनसे ड्रग्स खरीदते हैं वो भी सायरन की आवाज सुनकर भाग जाते हैं. कोरोना वायरस के केस बढ़ने के बाद ऐसा ज्यादा हुआ है क्योंकि एम्बुलेंस काफी संख्या में सड़क पर दौड़ रही हैं.

42 साल के इमरजेंसी डॉक्टर मैनुएल रुगिएरो एक संस्था चलाते हैं जो चिकित्सा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के खिलाफ हिंसा को लेकर आवाज उठाती है. उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि नेपल्स में ऐसे कई इलाके हैं जहां एम्बुलेंस चालक सायरन बजाने से डरते हैं क्योंकि वहां माफिया का खतरा काफी ज्यादा है. मैनुएल ने कहा कि नेपल्स में सानिटा, ट्राइआनो जैसे कई इलाके हैं जहां एम्बुलेंस ड्राइवर सायरन को बंद कर देते हैं. स्थानीय राजनेताओं ने सरकार से मांग की है कि वो माफिया से जंग को राष्ट्रीय मुद्दे के तौर पर लें और इस समस्या का जल्द समाधान ढूंढें.