spot_img

शिक्षा को अपनाकर जागरूक बनें और समाज को आगे बढ़ाए निषाद समाज : मंत्री डॉ. डहरिया

HomeCHHATTISGARHशिक्षा को अपनाकर जागरूक बनें और समाज को आगे बढ़ाए निषाद समाज...

रायपुर / नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने आरंग में भक्त गुहा निषाद (Guha Nishad) राज जंयती में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने समाज के लोगों के लिए नवनिर्मित मंच का उद्घाटन किया।

निषाद समाज (Guha Nishad) के कार्यक्रम में पहुचे मुख्य अतिथि डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा कि प्रदेश की सरकार सभी समाज व वर्गों के विकास के लिए कार्य कर रही है। निषाद समाज भी इसमें शामिल है। मुख्यमंत्री ने न्यायधानी बिलासपुर में हवाई अड्डे का नामकरण बिलासा बाई केंवटीन के नाम पर करने की घोषणा की है।

भैयाजी ये भी पढ़े- भाजपा ने उठाई उज्ज्वला गृह यौन शोषण मामलें में न्यायिक जाँच आयोग की मांग

इससे समाज की पहचान बढ़ेगी। समाज की मांग पर मंत्री डॉ. डहरिया ने आरंग में एक चौक का नाम गुहा निषादराज जी के नाम पर करने की घोषणा की।

Guha Nishad Samaj

बेहतर शिक्षा से समाज का विकास

मंत्री डॉ.डहरिया ने कहा कि समाज के लोग बहुत संघर्ष करने वाले और परोपकारी होते हैं। जो संघर्ष करने वाले होते हैं, वे सफल भी होते हैं। आप अपने बच्चों को शिक्षित बनाइयें,उन्हें बेहतर शिक्षा से जोड़कर आगे बढ़ाइयें और जागरूक बनकर समाज को विकास की राह में आगे बढ़ाइयें।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा शिक्षा के साथ योजनाओं के माध्यम से आगे बढ़ने का अवसर प्रदान किया जा रहा है। आप इन अवसरों का लाभ उठाकर एक जागरूक समाज के रूप में अपनी पहचान बना सकते हैं। आपके बच्चे अच्छे से पढ़ेंगे, डॉक्टर, इंजीनियर की नौकरी करेंगे तो आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

Guha Nishad Samaj

भैयाजी ये भी पढ़े- पांच मिनट में 3 लाख 50 हजार फ़ोन की बुकिंग, 21 दिन में बिके 10 लाख फ़ोन

बेटे-बेटियों को कलेक्टर, एसपी बना पाएंगे

गरीबी दूर होगी और आप बेहतर तरीके से जीवनयापन कर पाएंगे। मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि निषाद समाज में जनप्रतिनिधि मिल जाएंगे लेकिन नौकरी में उच्च पदों पर संख्या बहुत अधिक नहीं है। जिस दिन आप अपने संघर्ष और जुझारू होने का इस्तेमाल शिक्षा जैसे अच्छे कार्यों में करने लगेंगे तो निश्चित ही आप अपने बेटे-बेटियों को कलेक्टर, एसपी बना पाएंगे।

मंत्री डॉ डहरिया ने सरकार द्वारा छत्तीगढ़ी संस्कृति को बढ़ावा देने के साथ रामवनगमन पथ के विकास के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी भी दी। उन्होंने समाज (Guha Nishad) के विकास के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष श्री चंदशेखर चंद्राकर, जनपद अध्यक्ष खिलेश देवांगन, पार्षद श्रीमती धनेश्वरी निषाद, समाज के अध्यक्ष श्री खिलावन निषाद सहित निषाद समाज के लोग एवं क्षेत्र के जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।